पाकिस्तान के साथ खड़ा होना चीन को पड़ रहा है महंगा.. कुदरत की आंखें हुई टेढ़ी

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान को वित्तीय संकट से उबारने के लिये पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान को बीजिंग आने का निमंत्रण देना और पाक प्रधानमंत्री के चीन में कदम पड़ते ही चीन में प्रकृति की तबाही का मंजर शुरू हो चुका है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पाक की मदद की बात से चीन में प्रकृति का कैसा टूटा कहर..

पाक PM इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग
पाक PM इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग

बीजिंगः वित्तीय संकट से पाकिस्तान को उबारने के लिये उसकी की आर्थिक मदद का ऐलान चीन पर कहर बनकर टूट पड़ा है। चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग से मुलाकात के लिये पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के चीन में कदम रखते ही यहां भूचाल आ गया है। बीजिंग में दोनों प्रधानमंत्रियों के साथ बैठक हुई थी।   

 

बीजिंग में पाक मदद की चीन ने की पेशकश

 

यह भी पढ़ेंः चलती बस में झगड़ा करना पड़ा महंगा, नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, भयानक हादसा

 जिसमें चीन के उप विदेश मंत्री कांग जुआनयू ने कहा था कि चीन की सरकार वर्तमान आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारेगी और अपने पड़ोसी देश को भरपूर सहायता देने का प्रयास करेगी। शनिवार को चीन के इस ऐलान के बाद अगले ही दिन यानी आज रविवार को चीन प्रकृति के कहर से दहक उठा है। इस तरह प्रकृति के फूटे गुस्से से अब पाकिस्तान की यह मदद चीन के लिये अब भारी पड़ती हुई दिख रही है।     

यह भी पढ़ेंः यूपी के गालीबाज एसपी का एक और आडियो हुआ वायरल, हर कोई हुआ हैरान 

 

 

 

 

पाकिस्तानी पीएम के यहां पहुंचने के ठीक दूसरे दिन बाद ही चीन उत्तर पश्चिमी स्वायत्त क्षेत्र शिनजियांग युगुर में स्वायत्तशाषी प्रांत किर्गिज आर्टुक्स शहर में रविवार सुबह 5:36 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी गई है। यह झटके तब महूस किये गये हैं जब पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान के ड्रैगन के देश में कदम पड़े और उसके अगले ही दिन समूचा चीन हिल उठा है।     

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में अब खड़ा हुआ एक और नया संकट, सड़कों पर फंसे लोग    

 

 

चीन में पाक के कदम पड़ते ही मची तबाही

 

यह भी पढ़ेंः दर्दनाकः दुनियाभर में हो रही पत्रकारों की हत्या..UNO में उछला मसला 

आज सुबह प्रकृति के इस कहर से समूचा चीन थर-थर कांप उठा। हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब यहां पर भूकंप के ऐसे झटके महसूस किये गये हो। इससे पहले भी चीन में भूकंप आये हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री चीन की धरती पर कदम रखता है और उसके अगले दिन ही प्रकृति से उस देश को तगड़ा झटका लगने लगता है। हालांकि भूकंप के इन झटकों से किसी तरह के जान-माल की घटना नहीं घटी है सभी लोग सुरक्षित है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार