Lucknow: ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान, पढें यूपी रोडवेज में बहुत जल्‍द क्‍या होने जा रहा है बदलाव

डीएन ब्यूरो

वायु प्रदूषण को कम करने के लिए यूपी सरकार एक ठोस कदम उठाने जा रही है। जल्‍द ही यूपी की रोडवेज में बड़ा बदलाव किया जाएगा। वहीं आज UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू- कश्मीर को लेकर पेश किये गए संकल्प पत्र को लेकर देश के गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार को बधाई दी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए आज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने क‍हा प्रदूषण के स्‍तर को कम करने के लिए रोडवेज में 10 हजार इलेक्‍ट्रॉनिक बसों को शामिल किया जाएगा। साथ ही उन्‍होंने बताया कि CM योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 पर संसद में संकल्प पत्र पेश किए जाने को लेकर केंद्र सरकार को बधाई दी। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा देश तो 1947 में आजाद हो गया था लेकिन कश्मीर के लोग धारा 370 और 35A की वजह से शेष भारत से कटे हुए थे। अब वहां भी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाया जा सकता है। कश्‍मीरी भाई भी आम भारतीयों की तरह आजादी का अनुभव कर सकेंगे। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री की ओर से यह जानकारी प्रवक्‍ता और उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी। 

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा- मोदी सरकार ने छल-कपट से जम्मू-कश्मीर को दो टुकड़ों में बाँटा

इस दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रदेश कैबिनेट के दूसरे फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार की मंशा इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को प्रोत्साहन देने की है। जिससे प्रदूषण का स्तर कम किया जा सके। यही वजह है कि रोडवेज के बेड़े में जल्द ही 10,000 नई इलेक्ट्रॉनिक बसें शामिल की जाएंगी और इसी क्रम में प्रदूषण फैलाने वाली बसों को रोडवेज के बेड़े से धीरे-धीरे क्रमबद्ध तरीके से बाहर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: KGMU व RMLमें कर्मचारियेां की हड़ताल से OPD ठप, भटकते रहे मरीज

साथ ही उन्होंने कहा कि देवरिया जिला अस्पताल के अपग्रेडेशन के लिए 5 करोड़ 66 लाख रुपए का बजट आवंटित कर दिया है। जिससे अस्‍पताल की हालत में और अधिक सुधार आएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार