हड़ताल: KGMU व RMLमें कर्मचारियेां की हड़ताल से OPD ठप, भटकते रहे मरीज

डीएन ब्यूरो

केजीएमयू और राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान में मंगलवार को हड़ताल के चलते ओपीडी ठप रही। इससे मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें डॉक्‍टरों ने क्‍यों की हड़ताल..

कर्मचारियों की हड़ताल से ठप हुई ओपीडी सेवाएं।
कर्मचारियों की हड़ताल से ठप हुई ओपीडी सेवाएं।

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (KGMU) और राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान के कर्मचारियों ने सातवें वेतनमान के अनुसान भत्‍ता भुगतान न होने के कारण हड़ताल की। जिसके कारण मरीज इधर से उधर भटकते रहे। ओपीडी बंद होने के कारण मरीजों को अधिक परेशानी हुई। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

KGMU के कर्मचारियों ने प्रशासनिक भवन पर ताला लगाकर प्रदर्शन कर दिया था। ओपीडी बंद होने के कारण इलाज के लिए पहुंचे लोगों को मजबूरन वहां से लौटना पड़ा। वहीं कर्मचारियों ने कुलपति आवास पर भी पहुंचकर प्रदर्शन किया।

हड़ताल पर बैठे कर्मचारी।

यह भी पढ़ें: पीड़िता के बाद अब वकील को एयरलिफ्ट किया जाएगा AIIMS

वहीं RML में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। वहां मेडिकल फैकल्‍टी समेत नर्सिंग पैरामेडिकल स्‍टाफ ने हड़ताल शुरू कर दी। जिससे OPD का कामकाज बंद हो गए। इस पर मरीजों को लेकर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया। 

यह भी पढ़ें: यूपी में तीन सीनियर IAS के फिर हुए तबादले

गौरतलब है कि यह निर्णय हो चुका है कि शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कैटेगरी के लोंगों को सातवें वेतनमान के हिसाब से भत्‍तों का भुगतान किया जाना चाहिए। जबकि KGMU और RML  ने अब तक इसकी शुरुआत नहीं की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …