अखिलेश यादव से ओमप्रकाश राजभर के मिलने पर उपचुनाव को लेकर गठबंधन की अटकलें तेज

डीएन ब्यूरो

Uttar Pradesh में 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई है। एसबीएसपी के नेता ओमप्रकाश राजभर में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। कयास लगाए जा रहे हैं दोनों के बीच हुई बातचीत में गठबंधन पर बात की गई है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बांये अखिलेश यादव व दांये ओमप्रकाश राजभर
बांये अखिलेश यादव व दांये ओमप्रकाश राजभर

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की थी। उनकी इस मुलाकात के बाद से दोनों दलों में गठबंधन के कयास लगने लगे हैं। इसके साथ ही पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

लखनऊ के समाजवादी पार्टी कार्यालय पर अखिलेश यादव ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात करने के बाद से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। माना जा रहा है कि Uttar Pradesh की 13 सीटों पर उपचुनावों को लेकर दोनों के बीच बात बन सकती है। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

गौरतलब है कि ओमप्रकाश राजभर पहले भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। वह भाजपा के साथ गठबंधन में होकर भी भाजपा पर लगातार निशाना साधते रहते थे। इन्‍हीं मतभेदों के चलते बाद में उन्‍हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद नया ठिकाना तलाश रहे राजभर ने बड़ा कदम उठाया है। 

मुलायम सिंह समेत कई नेता पहुंचे सपा कार्यालय

अखिलेश यादव के पिछले दो दिन बाहर रहने के कारण आज सपा दफ्तर पर खासी भीड़भाड़ रही। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री शंखलाल मांझी, एमएलसी उदयवीर सिंह आदि कई लोग भी पहुंचे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार