जम्मू-कश्मीर: कारवां-ए-अमन बस पाकिस्तान के लिये फिर हुई रवाना

डीएन ब्यूरो

श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस सेवा सेवा एक सप्ताह की रोक के बाह में दोबारा शुरू कर दी गयी है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में जाने क्यों बंद की गयी थी बस सेवा..

कारवां-ए-अमन बस (फाइल फोटो)
कारवां-ए-अमन बस (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस एहतियातन पिछले सप्ताह से स्थगित रहने के बाद सोमवार को बहाल हो गयी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि साप्ताहिक बस 23 यात्रियों के साथ श्रीनगर के बेमिना से पीओके के लिए निकल चुकी है।

यह भी पढ़ें: सोमालिया में दो आत्मघाती विस्फोट में 20 लोगों की मौत, 50 घायल

कारवां-ए-अमन बस (फाइल फोटो)

 

उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा की इस तरफ अंतिम भारतीय सैन्य चौकी कामन चौकी के रवाना होने के लिए बस में और यात्री उरी के ट्रेड फेसिलिटेशन सेंटर (टीआरसी) से बैठेंगे। सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ बस में यात्रा करने वाले यात्रियों की सही संख्या दोपहर में पता चलेगी। इसी तरह, पीओके से आनेवाले यात्रियों की संख्या का पता शाम में चलेगा।

यह भी पढें: नेपाल में प्रेस की आजादी पर नियंत्रण लगाने वाले नये कानून का विरोध

कारवां-ए-अमन बस से पिछले सोमवार को सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दी गई थी। उस दिन कश्मीर घाटी के कुछ क्षेत्रों सहित राज्य में चार चरणों वाले चुनावों का पहले चरण का मतदान हो रहा था। सूत्रों ने बताया कि जो यात्री पिछले सप्ताह नहीं जा पाये थे , उन्हें भी इस बार बस में समायोजित किया गया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार