इंटेलिजेंस ब्यूरो में 10 पास के लिये निकली बंपर भर्तियां.. जल्दी करें आवेदन

डीएन ब्यूरो

10 वीं पास युवाओं के लिये इंटेलिजेंस ब्यूरो सुनहरा मौका लेकर आया है। IB ने विभिन्न पदों के लिये बंपर भर्तियां निकाली है। वह उम्मीदवार जो बेरोजगार घूम रहे हैं उनके लिये आईबी में भर्ती होने का अब सुनहरा मौका है। डाइनामाइट न्यूज़ की खबर में पढ़ें किन पदों के लिये आईबी ने निकाली भर्तियां

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती का सुनहरा मौका
इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती का सुनहरा मौका

नई दिल्लीः इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में युवाओं के लिये भर्ती का सुनहरा मौका है। आईबी ने विभिन्न पदों के लिये भर्तियां आवेदन मांगे हैं, इनमें सिक्योरिटी असिस्टेंट, एग्जीक्यूटिव पोस्ट आदि पदों के लिये भर्तियां निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिये आवेदन की आज अंतिम तारीख है। अगर आईबी की भर्ती के लिये आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो अब आपके लिये आवेदन का आखिरी मौका है।     

यह भी पढ़ेंः सरकारी नौकरीः हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां.. जानें कैसे करें अप्लाई

आईबी ने कुल 1054 पदों के लिये भर्तियां निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के लिये उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। वह उम्मीदवार जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास है वह इसके लिये आवेदन कर सकता है। आईबी के इन विभिन्न पदों के लिये पे-स्केल भी अलग- अलग तरीके से निर्धारित किया गया है।    

 

आवेदन की आज अंतिम तारीख

 

 

आवेदन करने के लिये आज यानी 10 नवंबर अंतिम तारीख है। जबकि फीस जमा करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।  ऐसे उम्मीदवार जिनकी उम्र 18 वर्ष से 27 साल तक है वे इन पदों के लिये आवेदन करने के योग्य है। भर्ती के आवेदन के लिये आरक्षित और अनारक्षित श्रेणी के लिये छूट का भी प्रावधान है। इसमें आवेदन शुल्क के साथ- साथ भर्ती में उम्र में भी छूट प्रदान की गई है।        

यह भी पढ़ेंः BJP सांसद को फोन पर लगा झटका.. बैंक से आया फोन, अकाउंट नंबर और ATM की मांगी जानकारी  

 

 

ऑनलाइन करें आवेदन 

 

यह भी पढ़ेंः UP: छात्रा ने सड़क पर दरोगा को जड़ा झन्नाटेदार थप्पड़, फाड़ी वर्दी.. VIDEO वायरल  

भर्ती से संबंधित जानकारी के लिये उम्मीदवार आईबी की आधिकारिक वेबसाइट www.mha.nic.in और ncs.gov.in में लॉग इन कर सारी जानकारी जुटा सकते हैं। यहां भर्ती प्रक्रिया की पूरी जानकारी उम्मीदवार को आसानी से मिल जायेगी। 

 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार