सरकारी नौकरीः हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां.. जानें कैसे करें अप्लाई

डीएन ब्यूरो

सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिये सुनहरा मौका है। ऐसे युवा जो कई दिनों से सरकारी एग्जाम दे रहे हैं और अब तक सलेक्शन नहीं हो पाया है तो उनके लिये यहां बंपर भर्तियां निकली है। इन पदों पर आवेदन के लिये उम्मीदवार को पहले आवेदन शुल्क भरना पड़ेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कहां निकली है ये बंपर भर्तियां

युवाओं के लिये सुनहरा मौका
युवाओं के लिये सुनहरा मौका

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में युवाओं के लिये भर्ती का सुनहरा मौका है। यहां असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत कुल 225 पदों के लिये भर्ती के लिये आवेदन मांगे गये हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक है और जिन्होंने B.E/B.Tech और MCA की डिग्री हासिल की है ऐसे उम्मीदवार इन पदों के लिये आवदेन कर सकते हैं। इन पदों के लिये आयु सीमा का भी निर्धारण किया गया है। इसके लिये न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है।      

यह भी पढ़ेंः पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने निकाली 3137 पदों के लिये भर्ती  

 

 

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में निकली भर्तियां

 

यानी ऐसे उम्मीदवार जिनकी आयु 21 से 30 के बीच है वह इन पदों की पात्रता के लिये फिट बैठते है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में निकली इन भर्तियों के लिये वेतन भी निर्धारित किया गया जो पदों के हिसाब से तय किया गया है। अगर पात्र सभी औपचारिकता पूरी कर लेते हैं और उनका चयन हो जाता है तो उन्हें 38100 रुपये से 120400 रुपये तक वेतन दिया जायेगा। पदों के लिये आवदेन 13 नवंबर से शुरू हो रहे हैं और आवेदन की अंतिम तारीख 2 दिसंबर है।   

यह भी पढ़ेंः GST अधिकारी कर रहा था घूसखोरी.. CBI ने किया गिरफ्तार तो खुला काला-चिट्ठा   

  

13 नवंबर से 2 दिसंबर तक करें आवेदन

 

यह भी पढ़ेंः दंतेवाड़ाः नक्सलियों ने CISF की बस को उड़ाया, एक जवान शहीद.. 3 ग्रामीणों की मौत  

उम्मदीवारों को पदों के लिये आवेदन के लिये निर्धारित शुल्क भी भरना पड़ेगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिये आवेदन शुल्क 350 रुपये जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 250 रुपये आवेदन शुल्क और आरक्षित श्रेणी अनुसूचित जाती और जनजाति के उम्मीदवार को लिये 200 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और सिक्ल टेस्ट के आधार पर किया जायेगा। पद से जुड़ी अधिक जानकारी के लिये इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट highcourt.cg.gov.in पर लॉग इन कर अधिक जानकारी जुटा सकते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)