पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने निकाली 3137 पदों के लिये भर्ती

डीएन ब्यूरो

पुलिस में भर्ती होने के लिये तैयारी कर रहे युवाओं के लिये सुनहरा मौका है। पुलिस विभाग ने बेरोजगार युवाओं के लिये बंपर भर्ती निकाली है। यह उन युवाओं के लिये बेहतर है जो काफी दिनों ने फिजिकल के लिये दौड़ लगा रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस राज्य में निकली है पुलिस की बंपर भर्तियां

पुलिस में भर्ती का सुनहरा मौका
पुलिस में भर्ती का सुनहरा मौका

नई दिल्लीः पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिये आंध्र प्रदेश पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका आया है। आंध्र प्रदेश स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 3137 पदों के लिये भर्ती निकाली है। रिक्रूटमेंट बोर्ड के इन पदों में पुलिस, जेलर, फायर सर्विस और अन्य विभागों के लिये उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। पद के हिसाब से ही सैलरी, योग्यता आदि का निर्धारण किया जायेगा।      

 

 

आंध्र प्रदेश पुलिस में निकली भर्तियां (सांकेतिक तस्वीर)

 

इन 3137 पदों में 2200 पद कांस्टेबल, 334 पद एसआई, आरएसआई, फायरमैन और वार्डर के लिये 603 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन सभी पदों पर चयनित उम्मीदवार का पे-स्केल भी पदों के हिसाब से निर्धारित किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर से आवेदन कर सकता है, वहीं भर्ती के लिये आवेदन की अंतिम तारीख 7 दिसंबर 2018 है। आवेदक को आवेदन के लिये निर्धारित आवेदन शुल्क भी भरना पड़ेगा। जिसमें आरक्षित श्रेणी को छूट का भी प्रावधान दिया गया है। 

     

भर्ती के लिये देखिये पुलिस की वेबसाइट

 

 इसमें सामान्य श्रेणी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार कांस्टेबल पद के लिये 300 रुपये, एसआई के लिये 600 रुपये और फायरमैन के लिये 300 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं इन पदों के लिये आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार जिनमें एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवार कांस्टेबल पद के लिये 150 रुपये, एसआई के लिये 300 रुपये और फायरमैन पद के लिये 150 रुपये आवेदन शुल्क भरेंगे।   

आवदेन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिये इच्छुक उम्मीदवार आंध्र प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://slprb.ap.gov.in पर लॉग इन कर पद से जुड़ी सारी जानकारी जुटा सकते हैं।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)