दंतेवाड़ाः नक्सलियों ने CISF की बस को उड़ाया, एक जवान शहीद.. 3 ग्रामीणों की मौत

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। इस बार नक्सलियों ने CISF की बस को उड़ाया है। दंतेवाड़ा के बचेली स्थित एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरा मामला

नक्सलियों ने CISF की बस को उड़ाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नक्सलियों ने CISF की बस को उड़ाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की बर्बता जारी है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर यहां नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने आज CISF की एक मिनी बस को धमाके में उड़ा दिया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है वहीं तीन स्थानीय लोगों की धमाके में मारे जाने की सूचना है।        

यह भी पढ़ेंः दंतेवाड़ा हमले पर नक्सलियों ने लिखा पत्र..कहा-पत्रकार हमारे दुश्मन नहीं दोस्त  

 

 

वैन में घायलों को अस्पताल ले जाते हुये

 

दंतेवाड़ा के बचेली स्थित एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बचेली थाना क्षेत्र में हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच गई है। CISF की इस बस में तब 7 जवान सवार थे। एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने नक्सलियों के इस हमले की पुष्टि की है।     

यह भी पढ़ेंः दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत से उठे सवाल, दो महीने में तीन बड़े हादसे, जिम्मेदार मौन

 

 

 

यहां आकाश नगर से बचेल के लिये सीआईएसएफ के जवान सब्जी खरीदने के लिये जा रहे थे कि तभी पहाड़ी इलाके के मोड़ के पास पहले से ही नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट की तैयारी कर रखी थी। जैसे ही CISF की बस यहां पर पहुंची तो तभी बड़ी तेज ब्लास्ट हो गया, जिससे बस में आग लग गई। जिस तरह से बस के परखच्चे उड़े हैं उससे यह आशंका जताई जा रही है कि मौतों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।     

 

बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ की इस बस में जवानों के अलावा स्थानीय लोग भी सवार होकर जा रहे थे। घटना की सूचना के बाद तुरंत दो घायल जवानों को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इससे पहले भी बीते 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा के आरनपुर में नक्लियों ने सुरक्षा बलों को के जवानों को निशाना बनाया था।      

यह भी पढ़ेंः देखिये.. कैसे, नक्सलियों की ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच दूरदर्शन के दो पत्रकारों ने बचाई जान 

 

 

CISF को नक्सलियों ने बनाया निशाना

 

इस घटना में नक्सलियों ने सिर्फ जवानों को नहीं बल्कि चुनाव की कवरेज के लिये जवानों के साथ बस में सवार दूरदर्शन की टीम को भी नक्सलियों ने निशाना बनाया था। इस हमले में डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन शहीद हो गये थे।   

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में पत्रकारों ने निकाला कैंडल मार्च, दूरदर्शन के शहीद कैमरामैन को किया याद 

 नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी में जवानों की गाड़ी फंस गई, जब तक जवान कुछ समझ पाते तभी ब्लास्ट हो गया और इसमें एक जवान शहीद हो गया दो घायल हो गये हैं। हमले में तीन स्थानीय लोगों की भी जान चली गई है। घायलों का इलाज फिलहाल पास स्थित अस्पताल में किया जा रहा है जहां यहां भी कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)