Maharashtra Government: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, कपिल सिब्बल ने की फ्लोर टेस्ट की मांग

डीएन ब्यूरो

आज सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र में हो रहे सियासती हलहल को लेकर सुनवाई की जा रही है। शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जिसका शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आज इस मामले पर जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई की है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच की सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई की शुरूआत में कपील सिब्बल ने कोर्ट को दलील दे रहे हैं। उन्होनें कोर्ट में फ्लोर टेस्ट की मांग की है। 

उन्होनें बोला की शपथ ग्रहण के एक दिन पहले तक तीनों पार्टियों के गठबंधन की घोषणा की गई थी। पर इसके बाद जो हुआ इसके बारे में किसी को कई खबर ही नहीं हुई। कपिल सिब्बल ने कहा की फडणवीस आज ही साबित करें बहुमत।

कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक के मामले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वहां क्या आदेश दिया गया था। 16 मई 2018 को कर्नाटक के राज्यपाल ने कुछ येदियुरप्पा को कुछ कहा था। हमने उसे चुनौती दी।  हमने उसे 17 को चुनौती दी। 18 मई को कोर्ट ने कहा कि 19 मई को फ्लोर टेस्ट किया जाए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार