UP: बिल्डर ने 5 हजार घर खरीदारों का निकाला दिवाला.. 120 करोड़ रुपये हड़पे

डीएन संवाददाता

यूपी में घर खरीदारों के साथ किस तरह से खिलवाड़ हो रहा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां राजधानी लखनऊ में एक बिल्डर ने 5 हजार घर खरीदारों को 120 करोड़ का चूना लगाया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें बिल्डर की काली करतूत का पर्दाफाश


लखनऊः बिल्डर के पास अपनी जिंदगी भर की सारी कमाई जमा कराने के बाद भी घर खरीदारों को कई साल बीतने के बाद भी आशियाना नहीं मिल पा रहा है। यहीं नहीं पुलिस से मामले में कई बार शिकायत के बावजूद स्थिति डमाडोल होकर रह गई है। अब तक लगभग 5000 लोग बिल्डर की ठगी का शिकार हो चुके है। बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आज सैकड़ों की तादाद में घर खरीदार मुख्यमंत्री और डीजीपी से न्याय की गुहार लगाने के लिए बीजेपी कार्यालय पहुंचे ही थे कि पुलिस ने उन्हें जियामऊ चौराहे पर ही रोक लिया।      

यह भी पढ़ेंः शर्मनाकः छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी.. CM दरबार पहुंचा मामला  

 

 

निर्माणाधीन फ्लैट्स (सांकेतिक तस्वीर)

 

जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर इकट्ठा होकर यहां बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन को बढ़ता देख एसीएम फर्स्ट प्रफुल्ल त्रिपाठी ने ज्ञापन लेकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। दरअसल ये पूरा मामला ठगी से जुड़ा हुआ है। जिसमें आर एस संस इंफ्रालेंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड जिसका कार्यालय विराट खंड गोमती नगर एवं कारपोरेट ऑफिस कैसो कांप्लेक्स सहारा शॉपिंग सेंटर के सामने गांधीपुरम में स्थित है। इसके मैनेजिंग डायरेक्टर आशीष श्रीवास्तव, अंकुर श्रीवास्तव डायरेक्टर,तबस्सुम सेक्रेटरी तरुण सिंहा एवं तरन्नुम कार्यालय अधीक्षक हैं।       

यह भी पढ़ेंः गोरखपुरः टेराकोटा हस्तशिल्प के नेहरू भी थे दिवाने..विदेशों तक फेमस है कलाकृति   

 

 

बिल्डर के खिलाफ धरना देते घर खरीदार

 

इन सभी लोगों ने मिलकर 2010 से देवा रोड रामस्वरूप यूनिवर्सिटी के सामने सुल्तानपुर रोड गोसाईगंज क्षेत्र ग्राम मोहम्मदपुर घड़ी जीवनदीप प्रखर सिटी 1 प्रखर सिटी 2 भूमि मित्र भूखंड व फार्म हाउस बेचने के लिए भारी भरकम विज्ञापन दिया व लुभाने वाले पंपलेट बांटे थे इसके बाद किसी भी साइट पर आज तक विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ। तब से लेकर अब तक इनके झांसे में लगभग 5000 लोग आ चुके हैं और लगभग 120 करोड़ रुपए की ठगी का इन पर आरोप लगा है।     

यह भी पढ़ेंः पोर्न वेबसाइट देखने की है आदत.. तो हो जाइये सावधान! झेलनी पड़ेगी ये परेशानी   

 

 

घर खरीदारों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

 

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के साथ खड़ा होना चीन को पड़ रहा है महंगा.. कुदरत की आंखें हुई टेढ़ी  

क्या कहते हैं बायर्स   

घर खरीदारों का कहना है कि पैसा लेने के बाद आर संघ द्वारा ना तो जमीन दी जा रही है और ना ही हम लोगों का पैसा वापस किया जा रहा है। इनके खिलाफ लगातार सामने आने के बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसको लेकर हम लोगों को मजबूरन आज 1090 चौराहे से लेकर डीजीपी ऑफिस होते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय तक प्रदर्शन करना पड़ा। बता दें कि प्रदर्शनकारी घर खरीदारों को इस दौरान पुलिस ने रोककर उन्हें हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर भेजा। यहां भी सभी ने इकट्ठा होकर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …