फतेहपुर: सीडीओ ने किया गांवों का औचक निरीक्षण, महिलाओं ने लिया शौचालय बनाने का संकल्प

डीएन संवाददाता

ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को स्वच्छता अपनाने और शौचालय बनाने के लिये सीडीओ चाँदनी सिंह ने गावों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने गांवों में बन रहे शौचालयों का भी जायजा लिया। पूरी खबर..

 महिलाओं की समस्याएं सुनतीं सीडीओ
महिलाओं की समस्याएं सुनतीं सीडीओ

फतेहपुर: स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों में बन रहे शौचालयों का जायजा लेने के लिए मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) चाँदनी सिंह ने गांवों का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर सीडीओ ने भिटौरा विकास खण्ड के लकड़ी बसावनपुर गाँव में जाकर वहां की महिलाओं की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर वहां स्वयं सहायता समूह की लगभग 400 महिलाएं मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: लक्ष्मी कॉटन मिल के मजदूरों की हड़ताल जारी, हक के लिये हर हद पार करने को तैयार

सीडीओ ने सभी की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का भी आश्वासन दिया। उन्होंने महिलाओं के साथ जमीन पर बैठकर समस्याओं की सुनवाई भी की। उन्होंने महिलाओं को गांव में स्वच्छता और शौचालय बनाने के लिए भी प्रेरित किया। इस मौके पर महिलाओं ने शौचालय बनवाने के लिए शपथ भी ली।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: हैवान ने की दरिंदगी की सभी हदें पार, पांच साल की मासूम को बनाया हवश का शिकार

डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला सलाहकार शरद अवस्थी ने बताया कि लोगों को शौचालय के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को भिटौरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत लकड़ी बसावनपुर में मुख्य विकास अधिकारी ने गांव का दौरा किया। 

इस दौरान उपयुक्त स्वतःरोजगर सुखराज बंधु, एडीओ पंचायत लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

















आपकी राय

#DNPoll क्या उस भारत का निर्माण हो सका है, जिसका सपना हमारे वीर-शहीदों ने आजादी से पहले देखा था?