उत्तराखंड में बारिश को लेकर हाई अलर्ट, इन आठ जिलों में फिर कहर बरपा सकती है बारिश

डीएन ब्यूरो

मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में बारिश का हाई अलर्ट फिर एक बार जारी कर दिया है। शासन ने भी सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पूरी खबर..

प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले तीन दिन के लिए फिर एक हाई अलर्ट जारी कर दिया है। यह हाई अलर्ट विशेषकर  राज्य के 7 जिलों में में जारी किया गया है। जिसके लिए शासन ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं प्रदेश में पहले से लगातार जारी बारिश से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। साथ ही आपदा परिचालन केंद्र ने जिलों के जिलाधिकारियों को पहले से ही सतर्क कर दिया है।

यह भी पढ़ें: देहरादून: उत्‍तराखंड में भारी बारिश से फटा बादल, कई मकान क्षतिग्रस्त 

 

मौसम केंद्र के मुताबिक भारी बारिश होने की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी सूची में जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है, उनमें देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: गंगोत्री मार्ग पर भूस्खलन से 700 तीर्थयात्री मुसीबत में फंसे 

आपदा परिचालन केंद्र ने हाई अलर्ट जारी किये गये जिलों की पर्यटक जगहों पर आवाजाही पर भी एक समय सीमा निर्धारित कर दी है। रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक आपातकालीन वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों पर रोक भी लगा दी गयी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार