उत्तराखंड में फिर भारी बारिश की चेतावनी, सात जिलों में अलर्ट जारी

डीएन ब्यूरो

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से तीन दिन भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने फिर एक बार उत्तराखंड के 7 जिलों को भारी बारिश के लिये अलर्ट जारी कर दिया है।आम जनता को सावधानी बरतने के लिये कहा गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

देहरादून: प्रदेश में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने देहरादून समेत राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी फिर की है। संबंधित जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गयी हैं, उनमें- राजधानी देहरादून, चमोली, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, रूद्रप्रयाग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून: अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत प्रशासन ने ढहाए 81 अवैध निर्माण

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश भर में अगले तीन दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। विभाग द्वारा चेतावनी जारी किए जाने के बाद शासन व प्रशासन ने भी संबंधित सभी जिलाधिकारियों को सर्तक रहने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बादल फटने के बाद भूस्खलन के कारण एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत 

दूसरी तरफ राज्य में जारी बारिश के बीच स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है। प्रशासन ने बाढ़ चौकी प्रभारियों को सर्तक करने के निर्देश जारी करने के साथ ही लोगों से भी बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा है। बता दें कि बारिश के कारण नहरों व नालों में पानी का स्तर बढ़ गया है। वहीं राज्य के कई जिलों में नदियां भी उफान पर है। इसे देखते हुए प्रशासन ने निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आगाह भी किया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …