श्रीलंका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज बनेंगे मेलबर्न क्रिकेट क्‍लब के पहले गैर ब्रिटिश अध्‍यक्ष

डीएन ब्यूरो

मेलबर्न क्रिकेट क्‍लब (एमसीसी) को साल 1787 में लॉर्ड्स में स्थापित किया गया था। एमसीसी ने ही सबसे पहले क्रिकेट के नियमों को बनाया जिसकी तर्ज पर ही आईसीसी ने आगे के नियम बनाए। श्रीलंका के इस विकेटकीपर बल्‍ले बाज ने 134 टेसट में 12,400 रन बनाए हैं।

कुुुुमार संगाकारा (फाइल फोटो)
कुुुुमार संगाकारा (फाइल फोटो)

लंदन: श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज, विकेटकीपर और पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) का अध्‍यक्ष बनाया गया है। संगाकारा एमसीसी के पहले गैर ब्रिटिश अध्‍यक्ष होंगे।

बीते दिन एमसीसी की सालाना बैठक में यह फैसला लिया गया। संगाकारा एमसीसी में अपना पद एक अक्‍टूबर 2019 से सभालेंगे और सितंबर 2020 तक इस पद पर रहेंगे। ज्ञात हो कि संगाकारा भी 2012 से एमसीसी के वर्ल्‍ड क्रिकेट कमेटी के हिस्‍सा है। 

अर्जुन अवॉर्ड के लिए भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल के नाम की सिफारिश

अध्‍यक्ष बनने की घोषणा के बाद संगाकारा ने कहा - मेरे लिए यह बेहद गौरव का पल है कि मुझे एमसीसी ने यह मौका दिया है। मेरे लिए यह दुनिया में क्रिकेट का सबसे महान क्लब है। साल 2020 क्रिकेट के लिए काफी खास साल है और खासकर लॉर्ड्स के लिए।

मेस्सी के ऐतिहासिक गोल से 11 साल में आठवीं बार चैम्पियन बना बार्सीलोना

एमसीसी को साल 1787 में लॉर्ड्स में स्थापित किया गया था। एमसीसी ने ही सबसे पहले क्रिकेट के नियमों को बनाया जिसकी तर्ज पर ही आईसीसी ने आगे के नियम बनाए।

पुरुषों के वनडे मैच में अंपायरिंग करने वाली प‍हली महिला बनीं क्‍लेयर पोलोसाक

श्रीलंका के इस विकेटकीपर और धुरंधर बल्लेबाज ने 134 टेस्ट में 12,400 रन बनाए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …