गोवा और कर्नाटक संकट: सोनिया और राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने किया संसद के बाहर प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

कर्नाटक और गोवा में कांग्रेस पार्टी के सामने जो राजनीतिक संकट पैदा हुआ है उसको लेकर कांग्रेस के सांसदों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गुरुवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। डाइनामइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..


नई दिल्ली: कर्नाटक और गोवा संकट पर आज सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करके अपना विरोध जताया। कांग्रेस सांसदों ने 'लोकतंत्र बचाओ' के नारे लगाए और भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हम कर्नाटक और गोवा मुद्दे पर विरोध कर रहे हैं। 

बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष ने बयान दिया था कि अभी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। वहीं आज इसी मसले पर इस्‍तीफा देने वाले विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आज शाम 6 बजे तक सभी को स्‍पीकर के समक्ष हाजिर होने का आदेश दिया है। 

गौरतलब है कि कर्नाटक की सरकार के तकरीबन कांग्रेस के 10 विधायकों ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। जिसके कारण सरकार संकट की स्थिति में आ गई है। कांग्रेस का आरोप है कि इस पूरे घटनाक्रम के लिए भाजपा जिम्‍मेवार है। वह कर्नाटक की सरकार को खरीद फरोख्‍त के माध्‍यम से गिराना चाहती है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …