बंगाल के तट पर बुलबुल तुफान का कहर, 2 लोगों ने गवांई जान

डीएन ब्यूरो

चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' ने शनिवार आधी रात को पश्चिम बंगाल के सागर आइलैंड और बांग्लादेश के कई इलाकों में दस्तक दे दी है। इससे कई इलाकों में काफी नुकसान हुआ है और 2 लोगों की मौत हो गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

बुलबुल तुफान का कहर
बुलबुल तुफान का कहर

कोलकाताः बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात तूफान 'बुलबुल' शनिवार रात को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में दस्तक दी है। जिससे कई इलाकों में तबाही मच गई है। 


दक्षिण परगना और कोलकाता के कई इलाकों में तेज तूफानी हवा की चपेट में आने के कारण 2 लोगों की मौत की खबर आई है। इस तुफान की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान ओडिशा के इलाकों में देखने को मिला है। जहां बड़ी संख्या में पेड़-पौधे उखड़ गए हैं।  ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में 1070 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। बालासोर और जगतसिंहपुर जिले में भी 1500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है।

चक्रवात तूफान बुलबुल

तूफान के कारण चेतावनी जारी कर दी गई है। जिसके कारण 24 परगना उत्तरी, 24 परगना दक्षिणी, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर, हावड़ा, कोलकाता और झाड़ग्राम में सात स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। साथ ही लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार