Arunachal Pradesh: अरूणाचाल विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ BJP रिकार्ड जीत की ओर, विपक्षी दल चारों खाने चित्त

डीएन ब्यूरो

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह छह बजे से शुरू हो गई है और दोपहर तक अंतिम नतीजे आने की उम्मीद है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

रूझानों में विपक्षी दल चारों खाने चित्त
रूझानों में विपक्षी दल चारों खाने चित्त


ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में वोटों की गिनती के बीच ईटानगर स्थित बीजेपी के दफ्तर के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह 11 बजे के आसपास पटाखे फोड़े। उनकी ओर से यह आतिशबाजी तब की गई, जब सत्तारूढ़ बीजेपी रुझानों में 31 सीटों पर जीतने के साथ बहुमत हासिन कर लिया हैं। पहाड़ी राज्य में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं और वहां बहुमत के लिए किसी भी दल को 31 सीटें चाहिए होंगी।

भाजपा के वांगलिंग लोवांगडोंग ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के जोवांग होसाई को 1,452 मत के अंतर से हराकर बोरदुरिया-बोगापानी सीट जीत ली। लोवांगडोंग ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर यह सीट जीती थी। वह चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। 

भारत के निर्वाचन आयोग के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार हमजोंग तांगहा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं नेशनल पीपुल्स पार्टी के टिम्पू न्गेमू को 1,482 मत के अंतर से हराकर चंगलंग दक्षिण सीट जीत ली।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में 50 विधानसभा सीट के लिए मतगणना रविवार सुबह छह बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीट पहले ही निर्विरोध जीत ली हैं। अरुणाचल प्रदेश में चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए एक साथ मतदान हुआ था। 










संबंधित समाचार