Uttar Pradesh: सगाई से पहले दारोगा ने कर डाली ऐसी डिमांड, लड़की तक बात पहुंचने पर उसने उठाया ये कदम

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दारोगा द्वारा दहेज की मांग के लेकर बवाल मच गया है। जहां दारोगा ने दहेज में ऐसी चीज की डिमांड कर डाली की लड़की तक बात पहुंचते ही उसे ऐसा कदम उठाना पड़ा। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊः शादी के समय एक दारोगा ने ऐसी डिमांड कर डाली की लड़की सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गई। पुलिस से लड़की ने मामले की जांच करने की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में घर में घुसकर किशोरी से दुष्कर्म

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की के पिता लखीमपुर में रेंजर के पद पर तैनात हैं। लड़की ने बताया कि फैजाबाद जिले में तैनात दारोगा और उसके परिवार वालों से शादी की बातचीत साल भर से चल रही थी। इसी बीच तीन अक्टूबर को दारोगा से सगाई की तारीख तय हुई। 

यह भी पढ़ेंः मोबाइल की दुकान में चोरी के मामले में आरोपी हुए गिरफ्तार, चोरी का लाखों का सामान हुआ बरामद

सगाई से पहले ही दारोगा और उसके परिवार ने दहेज में 50 लाख रुपए और Fortuner गाड़ी की मांग शुरू कर दी। डिमांड पूरी ना होने पर उसने सगाई से इंकार कर दिया। इस मांग को लेकर दोनों परिवार में मनमुटाव शुरू हो गया। जब लड़की को इस बारे में पता चला तो वो मड़ियांव थाने जा पहुंची। मामले पर सुनवाई न होने पर मामले की शिकायत एसएसपी कार्यालय में भी की। 

इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया है, आपसी सहमति की बातचीत चल रही है। अगर बातचीत करने पर दोनों परिवार ने मामले को नहीं सुलझाया तो लड़की की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार