Uttar Pradesh: 69 हजार शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय पर किया जोरदार प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

डीएन ब्यूरो

आज 69 हजार शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में लखनऊ के निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। जिसमें कोर्ट में सरकार से मजबूत पैरवी किये जाने की मांग उठाई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊ: 69 हजार शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों ने आज बेसिक शिक्षा निदेशालय में योगी सरकार से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराने की मांग की है। उम्मीदवारों का आरोप है की भर्ती परीक्षा में तय कट-ऑफ के हिसाब से उनके मार्क्स आने के बाद भी 8 महीने से उनकी भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा सका है।

यह भी पढ़ें: डीडीओ ने कंप्यूटर ऑपरेटर को जूतों से पीटा, हाई कमान जाएगा मामला

बता दें कि बीते 27 अगस्त को भी उम्मीदवारों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव किया था। जिस पर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने उन्हें भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया था। वहीं उम्मीदवारों का ये भी आरोप है की सरकार कोर्ट में मजबूत पैरवी नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें: जवाहर लाल नेहरू पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव आज जारी, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त


इस कारण से भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं की जा रही है। इस धरने में यूपी के कई जिलों के उम्मीदवार मौजूद हैं। सभी मौजूद उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने का मांग की है। जिसके बाद अब बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी से अभ्यर्थी मिले। मंत्री फिर से आश्वासन देकर कहा की कल कोर्ट में सरकार की तरफ से पैरवी होगी। अगर कल भी वार्ता नहीं हुई तो मंत्री मुख्यमंत्री से बारे में बात करेंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …