महाराष्ट्र ही नहीं यूपी में भी मची है गणेश पूजा की धूम, 15 फीट ऊंचे गजानन को देखने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

डीएन ब्यूरो

पूरे देश में गणेश महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। जहां गणेश जी कई तरह की मूर्तियां लोगों को आकर्षित कर रही है, वहीं 15 फीट बड़ी गणेशजी की भव्य मूर्ति स्थापित की गई है। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। मंगलवार से गणेश महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: स्थानीय उपनगर सिसवा नगर में गणेश महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। कस्बे के सम्राट नगर में सबसे बड़ी 15 फीट की गणेश की भव्य मूर्ति स्थापित की गई है। जिसे देखने के लिए और भगवान का आर्शिवाद लेने के लिए लोगों की बड़ी मात्रा में भीड़ जमा हो गई है।

यह भी पढ़ें: हाइवे निर्माण के नाम पर देखिये किस तरह लोगों को उजाड़ा जा रहा है

सोमवार की देर रात मंदिरों से लेकर घरों में गणेश प्रतिमाओं की स्थापना शुरू हो गई। सिसवा नगर में करीब दो दर्जन जगहों पर गणपति बप्पा की पूजा-अर्चना करने के लिए मूर्तियां मंगवाई गई है। सिसवा बाजार नगर में गणेश महोत्सव की शुरूवात सम्राट नगर में करीब चार साल पहले की गयी थी, तब से लेकर आज तक यहां हर साल गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बुलडोजर से घर गिराने की चेतावनी से लोगों में दहशत, जिला प्रशासन मौन

इस बार संस्कृत पाठशाला सम्राट नगर के पास 15 फीट की भव्य और आकर्षक मूर्ति स्थापित की गई है, जिसे देखने के लिये श्रद्धालु यहां दूर-दूर से पहुंच रहे हैं और गणपति का आशीर्वाद ले रहे हैं। इस बार गणेश महोत्सव में कमानी धर्मशाला रोड़, सब्जी मंडी, बैक रोड, अमरपुरवा तिराहा, हनुमानजी मंदिर, गजरू टोला जगहों पर गणेश प्रतिमा की मुर्तिया स्थापित की गई है। जिनमें श्री श्री गणपती पूजा महोत्सव, हिन्दू कल्याण मंच समिति ने मूर्ति स्थापित करवाने का काम किया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …