विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन, भरा जुर्माना

डीएन ब्यूरो

भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने सोमवार को प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना का विरोध करते हुए इसे एक ‘चुनावी स्टंट’ करार दिया।

विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन
विजय गोयल ने सम-विषम योजना का किया उल्लंघन

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने सोमवार को प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना का विरोध करते हुए इसे एक ‘चुनावी स्टंट’ करार दिया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की ‘दमघोंटू फिजा’ में सोमवार से ऑड-ईवन लागू

राज्य सभा सांसद  विजय गोयल सम-विषम योजना के विरोध में अपनी अंतिम विषम अंक वाली कार इस योजना के विरोध में आज लेकर निकले जिन पर चार हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।

 विजय गोयल ने इसके बाद संवाददाताओं से कहा, “ मैं सम-विषम योजना का विरोध करूंगा। यह एक चुनावी स्टंट है। यह योजना एक दिखावा है। वे (दिल्ली सरकार) खुद कह रहे हैं कि इतना अधिक प्रदूषण पराली जलाने से हो रहा है तब यह योजना किस तरह प्रदूषण कम करने में मदद करेगी। मैं इसका उल्लंघन करने के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं।”

उन्होंने कहा, “ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल विज्ञापनों पर धन बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में प्रदूषण नियंत्रण के लिए कुछ नहीं किया।”

इससे पहले  विजय गोयल ट्वीट किया था, ‘‘ मैं श्याम एस जाजू के साथ ‘सम-विषम नाटक’ के विरोध में चार नवंबर को दोपहर 12 बजे अपने निवास से अपनी कार से आईटीओ जाऊंगा।”

उधर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं गांधीगिरी दिखाते हुए फूलों का गुल दस्ता लेकर विजय गोयल के निवास स्थान पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण की वजह से छाई रही धुंध

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए सोमवार सुबह आठ बजे से 15 नवंबर तक सम-विषम योजना लागू की है जिसके तहत सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक एक दिन पंजीयन क्रमांक की अंतिम सम अंक वाली कारें सम तिथि को चल सकेंगी और ऐसे ही विषम संख्या वाली कारें विषम तिथि को सड़कों पर उतर सकेंगी। इस व्यवस्था का उल्लंघन करने पर चार हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार