CAA Protest: जामिया हिंसा को लेकर जामिया VC ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पुलिसे के खिलाफ कही ये बात...

डीएन ब्यूरो

नागरिकता कानून ने पूरे देश में बवाल मचा दिया है। विरोध प्रदर्शन को लेकर जामिया में हुई हिंसा को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस बीच आज जामिया प्रशासन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। जिस दौरान जामिया की वीसी नजमा अख्तर ने पुलिस को लेकर बड़ी बात कही है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

जामिया की वीसी नजमा अख्तर
जामिया की वीसी नजमा अख्तर

नई दिल्लीः सोमवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वीसी   नजमा अख्तर ने कहा कि रविवार रात को पुलिस ने कैम्पस में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट और संपत्ति नुकसान को लेकर पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज कराएगी।

यह भी पढ़ेंः जामिया हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई, चीफ जस्टिस ने छात्रों को दी चेतावनी


उन्होनें प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की रविवार को हुए हिंसा में यूनिवर्सिटी का बहुत नुकसान हुआ है, हमारा कॉन्फिडेंस, इमोशनल नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई कौन करेगा। साथ ही उन्होनें कहा की जामिया को लेकर कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कई दंगे और हिंसा जामिया के नाम पर भी किए जा रहे हैं, जिससे यूनिवर्सिटी का नाम खराब हो रहा है। 


यह भी पढ़ेंः हिरासत में लिए गए जामिया के सभी छात्र रिहा, पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन समाप्त

साथ ही उन्होनें कहा है कि वह मानव संसाधन मंत्री से इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जामिया प्रशासन से बिना अनुमति के पुलिस जबरदस्ती कैम्पस में घुसी है जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। बता दें कि रविवार देर रात को जामिया छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर देश के कई हिस्सों के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार