गधा, घोड़ा, बैल, बाइक भी भारत बंद में..

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस के भारत बंद को विपक्षी दलों का भरपूर साथ मिल रहा है। राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा इसमें हर तबका भी शामिल हो रहा है। भारत बंद के अलग-अलग रंगों को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


लखनऊ: लगातार बढ़ती पेट्रो पदार्थों की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में न केवल विपक्षी एकता नजर आ रही है बल्कि इसके कई रंग-रूप भी देखने को मिल रहे है। भारत बंद में राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा किसान, व्यापारी, युवा, बेरोजगार भी इस बंद में भाग ले रहे हैं और बढ़ती महंगाई के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत बंद को लेकर सीएम योगी और अखिलेश यादव आये आमने-सामने 

उत्तर प्रदेश में भारत बंद के कई रंग देखने को मिल रहे है। राजधानी लखनऊ में माकपा कार्यकर्ताओं ने गधे और घोड़ों के साथ रैली निकाली शेष गधे और घोड़ों के ऊपर पीएम मोदी और केंद्र सरकार विरोधी पोस्टरों को लादकर मार्च निकाला। जहां से भी यह रैली गुजरी, वहां लोग इसे एकटक होकर इसे देखते रहे। 

यह भी पढ़ें: भारत बंद रैली में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी को गरीबों की नहीं.. अरबपतियों की चिन्ता है 

लखनऊ की तर्ज पर ही यूपी के देवरिया, गोंडा, कानपुर, बहराइच, अमेठी, वाराणसी आदि जिलों में भी अनूठी रैली देखने को मिली। देवरिया में लोगों ने बैलगाड़ी में बैठकर रैली निकाली और  केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी तरह लखनऊ समेत राज्य के कई क्षेत्रों में भारत बंद के दैरान बाइक रैली निकाली गयी। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: भारत बंद को मिला व्यापारियों का भी समर्थन, दुकाने की बंद, कई विपक्षी दल एक साथ 

कई लोगों को शरीर पर मोदी विरोधी पोस्टरों के साथ प्रदर्शन करते देखा गया। भारत बंद को लेकर हो रहे प्रदर्शन में कई रूप-रंग देखने को मिल रहे है। अनूठे तरह के प्रदर्शन लोगों का ध्यान खींच रहे हैं। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार