लखनऊ विधान भवन में CM योगी समेत कई नेताओं ने एनडी तिवारी को दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर लखनऊ विधान भवन में पहुंच चुका है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पूरी कैबिनेट ने एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं विपक्ष की तरफ से मुलायम सिंह समेत कई नेता भी यहां पर पहुंचे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें, विधान भवन में कौन-कौन पहुंचा


लखनऊः उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का पार्थिक शरीर शनिवार को विधान भवन पहुंचा, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। विधान भवन में एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि देने वालों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कानून मंत्री बृजेश पाठक, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे, डीजीपी ओपी सिंह समेत दूसरे बड़े नेताओं और अफसरों शामिल रहे। 

 

 

इससे पहले एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर लखनऊ एयरपोर्ट पर लाया गया था। इसके बाद जब उनका पार्थिक शरीर विधान भवन में पहुंचा तो यहां राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव समेत कई नेताओं, मंत्रियों और अफसरों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।   

यह भी पढ़ेंः यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी का दिल्ली में निधन    

 

 

    

बताया जा रहा है कि यहां विधान भवन से जब सभी मंत्रिगण उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर लेंगे उसके बाद अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री बलदेव ओलख एनडी तिवारी के पार्थिव शरीर को लेकर पंतगनर, उत्तराखंड ले जायेंगे। जहां उत्तराखंड के पंतनगर में एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार किया जायेगा।

यह भी पढ़ेंः जानिये, UP और UK के पूर्व CM एनडी तिवारी के बारे में दस बड़ी बातें    

 यहां विधान भवन में इस मौके पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर को अपनी श्रद्धांजलि दी। जिस तरह से विधान भवन में भारी भीड़ एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंची इसे देखते हुये यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को इस भीड़ भीड़ को नियंत्रित करने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

 

यूपी मंत्रीमंडल ने दी एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि

 

यह भी पढ़ेंः जानिये क्या हुआ, जब SEX स्कैंडल में फंसे थे एनडी तिवारी.. हुआ था DNA टेस्ट  

वहीं मौके पर बोलते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि नारायण दत्त तिवारी हम लोगों के प्रेरणा स्रोत थे तिवारी जी के निधन से देश की जनता ने अपना एक लोकप्रिय नेता खो दिया। वहीं उन्होंने बताया कि कल उत्तराखंड में उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

CM योगी ने एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि की अर्पित

 

यह भी पढ़ेंः अमृतसर रेल हादसा: भारी जनाक्रोश को देख झुके कैप्टन, आखिरकार दिये जांच के आदेश

लखनऊ के विधान भवन में उत्तर प्रदेश सरकार की पूरी कैबिनेट समेत सपा, बसपा और कांग्रेस के नेताओं समेत अन्य दलों के भी नेता यहां काफी संख्या में पहुंचे हुये थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनडी तिवारी को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की। योगी ने एनडी तिवारी के परिवार वालों को भी ढांढस बंधाया है। विधान भवन में कुछ देर के माहौल काफी गमगीन हो गया था। सभी नेता एक बाद एक एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे।

 

राज्यपाल राम नाईक ने एनडी तिवारी को दी श्रद्धांजलि 

 

नारायण दत्त तिवारी के निधन पर प्रदेश सरकार ने एक दिन का राजकीय शोक रखा गया है। सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक प्रदेश में तिवारी की अंत्येष्टि संस्कार के दिन झंडे झुकाये गये है। मुख्यमंत्री गोयी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थन करता हूं कि उनकी आत्मा( एनडी तिवारी) को शांति मिले और उनके परिवार को इस भयंकर दुख का सामना करने की हिम्मत मिले।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार