एक माह में कहीं आपकी भी रकम तो नहीं हो गई दोगुनी.. अगर हां तो अब लगेगा ये झटका

डीएन ब्यूरो

अगर आप भी किसी ऐसी कंपनी में निवेश कर रहे हैं, जहां आपकी रकम दोगुनी करने का लालच दिया जा रहा हो तो अब आपको सावधान होने की जरूरत है। डाइनामाइट न्यूज़ की चौंकाने वाली रिपोर्ट में पढ़ें,रकम दोगुनी के लालच में ग्राहकों को कैसे लग रहा चूना

रकम दोगुनी करने का ले डूबा लालच (प्रतीकात्मत तस्वीर)
रकम दोगुनी करने का ले डूबा लालच (प्रतीकात्मत तस्वीर)

गाजियाबादः अगर आपने भी दोगुनी रकम के लालच में अपना पैसा किसी कंपनी में निवेश किया हो तो अब आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। ये कुछ ऐसी फर्जी निवेशक कंपनियां है जो पहले तो ग्राहकों को एक माह में ही रकम दोगुनी करने का झांसा देती है और उन्हें विश्वास दिलाने के लिये उन्होंने जितनी भी धनराशि निवेश की है उसे दोगुना कर उनके खाते में डाल देती है।      

यह भी पढ़ेंः देखिये VIDEO: भाजपा पार्षद ने दरोगा को जड़े ताबड़तोड़ थप्पड़.. जमकर की पिटाई

 

फर्जी इनवेस्टमेंट से हो जाईये सावधान

 

इसके बाद जब ग्राहक को  कंपनी पर भरोसा हो जाता है तो लालच में ग्राहक लाखों रुपये दोगुना करने के चक्कर में निवेश कर देत है और जब उसके खाते में पैसा नहीं आता तो तब उसे इसकी जांच-पड़ताल में पता चलता है कि वह ठगी का शिकार हो गया है। तब तक दोगुनी पैसे का लालच देनी वाली कंपनी रफू चक्कर हो जाती है। ऐसे ही कई मामले गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में आए है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।    

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि पर जब मां झंडेवालान मंदिर से ज्योत लेकर जा रही महिला काल के मुंह में समाई

 

दोगुनी रकम के चक्कर में फर्जीवाड़ा 

 

पुलिस के पास अब तक दो हजार से ज्यादा ठगी के शिकार लोग पहुंचे हैं। रकम दोगुनी करने के लालच में 1 लाख 80 हजार रुपये गवाने वाली नंदग्राम में रहने वाली पीड़िता नीतू सिंह बताती है कि उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उसे इसके बारे में बताया था। युवक ने बताया कि एक ट्रिपल एम ग्लोब नाम की कंपनी है जो लोगों का पैसा मत्यस्य पालन व शेयर मार्केट में लगाती है।       

यह भी पढ़ेंः जानिये क्या हुआ, जब SEX स्कैंडल में फंसे थे एनडी तिवारी.. हुआ था DNA टेस्ट

 

लालच में ठगी का शिकार हो रहे लोग

 

यह भी पढ़ेंः चेन्नईः जेबकतरों की दरियादिली, पर्स लूटने के बाद दस्तावेजों को डाल रहे पोस्ट बॉक्स में 

कंपनी की खासियत यह है कि जो भी कंपनी में निवेश करता है उसकी रकम एक माह में दोगुनी हो जाती है। नीतू ने भी लालच में आकर पहले 2 हजार रुपये कंपनी में निवेश किये नीतू की खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा जब ठीक एक महीने बाद उसके खाते में 3500 रुपये आ गये। 

जब नीतू को कंपनी पर पूरा भरोसा हो गया तो उसने अगले महीने ताव में आकर 1.80 लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा कर दिये। लेकिन जब अगले महीने नीतू के खाते में एक फूट कौड़ी नहीं आई तो वह कंपनी के पते पर गई। यहां उसने देखा कि उससे पहले कई लोग यहां पर पहुंचे थे जो इसी ठगी का शिकार हुये थे औक कंपनी वहां से गायब हो चुकी थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार