इंस्पेक्टर सुबोध सिंह हत्याकांड: हिंसा भड़काने वाले 4 उपद्रवी गिरफ्तार..अभी एक की और तलाश

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसा भड़काने और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की जान लेने वाले चार उपद्रवियों को पुलिस ने धर दबोचा है वहीं एक अन्य की तलाश के लिए छापेमारी जारी है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश बुलंदशहर में गोकशी को लेकर भड़की हिंसा में पत्थराबाजी और फायरिंग करने वाले 4 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद जांच अधिकारी एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर की टीम ने स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले में इन आरोपियों की धरपकड़ की है। मामले को लेकर अभी पुलिस सभी से गहनता से पूछताछ कर रही है।      

यह भी पढ़ेंः तड़प उठी.. शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी, बोली- एक बार छू लेने दो मेरे स्वामी को.. हो जायेंगे जिंदा..

 

 

मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि अभी तक कुल 27 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इसमें से 4 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। मामले में 2 जांच टीम गठित की गई है साथ ही हिंसा की निष्पक्ष जांच के लिए SIT का भी गठन किया गया है। एडीजी ने बताया कि रातभर आरोपियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन में पुलिस के साथ अन्य फोर्स टीम भी तैनात थी।   

यह भी पढ़ेंः एटाः शहीद इंस्पेक्टर के पैतृक गांव तरगंवा में अंतिम संस्कार के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में चमन, देवेंद्र, अशीष और सतीश को हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले में अभी इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है, कार्रवाई जारी है अन्य दोषियों की भी तलाश के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की शहादत को ऐसा ही नहीं जाने दिया जाएगा। अपने इस जाबांज इस्पेक्टर को खोने से पूरे पुलिस महकमे में उपद्रवियों को लेकर भारी रोष है जिन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया और ताव में आकर पत्थरबाजी और फायरिंग की।      

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर LIVE: गोकशी को लेकर मची हिंसा से जुड़ी हिलाकर रख देने वाली 5 बातें..

 

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते ADG लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार

 

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसा को लेकर अखिलेश यादव ने बोला योगी सरकार पर हमला.. कहा-अराजकता के दौर से गुजर रहा है यूपी

एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि एसआईटी एडीजी इंटेलिजेंस की अध्यक्षता में पूरे मामले की जांच कर रही है और आने वाले 48 घंटों में जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभी तक पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बुलंदशहर के ही बजरंग दल के नेता योगेश राज समेत कुल 27 लोगों का नाम सामने आया है। पुलिस योगेश राज्य की तलाश करने में जुटी है।
   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …