UPSC ने CAPF में निकाली बंपर भर्तियां..जल्द करें आवेदन

डीएन ब्यूरो

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने CAPF के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। यह उन युवाओं के लिए बेहतर हैं जो सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी भर्ती की प्रक्रिया

CISF में भर्ती का सुनहरा मौका
CISF में भर्ती का सुनहरा मौका

नई दिल्लीः यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यीपीएससी) ने CAPF के लिए सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के लिए असिस्टेंट कमाडेंट्स (एग्जीक्यूटिव) के लिए आवेदन मांगे हैं।इसके लिए यूपीएससी सीआईएसएफ के साथ 'लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन का आयोजन करने जा रही है। यूपीएससी ने इसके लिए 398 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदों पर नोटिफिकेशन इसी महीने अप्रैल में जारी किया गया था।        

यह भी पढ़ेंः NIACL, WCD हरियाणा, UPSSSC व कोचिन शिपयार्ड लिमेटेड में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करे अप्लाई

 

 

अभी भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इन पदों के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए और उसके पास संबंधित डिग्री भी होनी चाहिये। उम्मीदवार के पास सब इंस्पेक्टर (GD) और इंस्पेक्टर (GD) के पद पर 1 जनवरी 2019 तक चार साल कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।     

यह भी पढ़ेंः तलाक प्रकरणः तो इसलिए तेज प्रताप नहीं लौटना चाहते घर.. वजह जानकर रह जायेंगे दंग

 

CISF में भर्ती का मौका

    

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसाः फौजी जीतू की मां बोली- अगर बेटा दोषी मिला तो खुद मारूंगी गोली

इन पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए, साथ ही जो एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवार है उन्हें इसमें छूट दी गई है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 200 रुपए भरना पड़ेगा जबकि एसटी और एससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मुफ्त है। इच्छुक उम्मीदवार पदों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर लॉग इन कर जानकारी जुटा सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार