'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा अवमानना नोटिस

डीएन ब्यूरो

राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक रूप से कटाक्ष करने के लिए कोर्ट का हवाला देते हुए चौकीदार चोर है नारा देते थे। लेकिन अब वही नारा उनके लिए गले की फांस बनता जा रहा है। इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब नोटिस भेजा है।

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: 'चौकीदार चोर है' मामले में राहुल गांधी को आज बड़ा झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। 30 अप्रैल को मामले की अगली सुनवाई होगी। भाजपा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ सांसद मीनाक्षी लेखी ने अवमानना का मामला दाखिल किया था।

अमेठी में राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन..सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा भी रहे मौजूद

राजनीतिक मंचों से लगाए जाने वाले नारे 'चौकीदार चोर है' पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। हालांकि बीते दिन राहुल गांधी ने अफसोस जताया था कि उन्‍होंने यह बयान उत्‍तेजना में दिया था। मंगलवार को मीनाक्षी लेखी की तरफ से पेश वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया राहुल गांधी ने अपने बयान पर सिर्फ खेद जताया है, माफी नहीं मांगी है। जिसके बाद कोर्ट ने राहुल गांधी को अवमानना नोटिस जारी कर दिया।

मेरठ में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी..कहा-मैंने A-SAT की बात कही कुछ लोगों ने थिएटर का सेट समझ लिया

आधे-अधूरे जवाब से खुश नहीं है बीजेपी

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अपने बयान पर लिख‍ित रूप से अफसोस जताया है। मंगलवार को कोर्ट में मीनाक्षी लेखी की तरफ से पेश वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल ने 'माफी नहीं मांगी है', सिर्फ अफसोस जताया है। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अभी तक उन्होंने राहुल गांधी का जवाब नहीं पढ़ा है।

'चौकीदार चोर है' बयान पर सुप्रीम कोर्ट बोला- हमने ऐसा कुछ नहीं कहा, राहुल गांधी को नोटिस भेजकर 22 अप्रैल तक मांगा जवाब

मुख्‍य न्‍यायाधीश ने पूछा कौन है 'चौकीदार'

मामले की सुनवाई के दौरान मुख्‍य न्‍यायाधीश ने मुकुल रोहतगी से पूछा कि चौकीदार कौन है? इस पर मुकुल रोहतगी ने बताया, राहुल गांधी ने पूरे देश को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'चौकीदार' चोर हैं।

'सभी मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल गांधी, बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोादी ने दर्ज कराया केस

30 अप्रैल को होगी सुनवाई

अवमानना मामले की सुनवाई के लिए 30 अप्रैल का दिन तय किया गया है। ज्ञात हो कि इसी दिन राफेल विवाद पर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होनी है।

स्‍मृति ने अमेठी में रैली कर राहुल गांधी को 'लापता सांसद' बताकर बोला करारा हमला

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने दायर की थी याचिका

राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने अवमानना याचिका दायर की थी। याचिका पर कोर्ट ने राहुल गांधी को 15 अप्रैल को नोटिस जारी किया था। साथ ही 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था।

राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ..अब इस पार्टी में होंगी शामिल

राफेल डील से जुड़ी याचिका स्‍वीकार करने पर लगाया था आरोप

राफेल डील से जुड़ी पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में स्वीकार होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ही चोर है। उनका यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दिया था। लेकिन 'कोर्ट ने भी मान लिया कि चौकीदार चोर है' वाले बयान पर आपत्ति के बाद राहुल को नोटिस भेजा गया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार