अमेठी में राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन..सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा भी रहे मौजूद

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले उन्‍होंने मेगाा रोड शो किया जिसमें सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

नामांकन दाखिल करते राहुल गांधी
नामांकन दाखिल करते राहुल गांधी

अमेठी: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन भर दिया है। नामांकन से पहले उन्‍होंने मेगाा रोड शो किया। जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल रहे। इससे पहले 72 हजार वाली न्‍याय स्‍कीम के पोस्‍टर कार्यकर्ता पकड़े हुए चल रहे थे। इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राबर्ट वाड्रा समेत तमाम वरिष्‍ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। रोड शो में पहुंचे लोगों को देखकर राहुल और प्रियंका के चेहरे का उत्‍साह देखते ही बन रहा था। 

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में नामांकन से पहले मेगा रोड शो किया। रोड शो करने के बाद वे 12:30 नामांकन दाखिल करने जिलाधिकारी अमेठी कार्यालय पहुंचे। रोड शो में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे। रोड शो में पहुंचे लोगों को देखकर राहुल और प्रियंका के चेहरे का उत्‍साह देखते ही बन रहा था। 

रोड शो के बाद राहुल गांधी का काफिला कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां एसपीजी और पुलिस बल पहले से ही सुरक्षा के लिए तैनात थे। कलेक्‍ट्रेट पहुंचकर राहुल गांधी ने नामांकन किया। 

तीन किलोमीटर लंबा रोड शो 

नामांकन से पहले के रोड शो में न्याय स्कीम के झंडे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के नारे लगाते रहे। 

सुरक्षा के रहे पुख्‍ता इंतजाम

रोड शो और नामांकन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। ज्ञात हो कि कल बिजनौर में प्रियंका गांधी के रोड शो में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हो गई थी। इस कारण अमेठी में किसी तरह की कोई समस्‍या न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पुरी सतर्कता और चौकन्‍ना बना रहा। 

रोड शो में नहीं शामिल हुईं सोनिया गांधी

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से अमेठी में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में नहीं पहुंची। रोड शो में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ट्रक पर उनके साथ थे। रोड शो के ट्रक पर प्रियंका गांधी के बेटे रिहान, बेटी मियारा भी मौजूद रहे। राजनीतिक चर्चाओं में उम्‍मीद जताई जा रही थी कि सोनिया भी शामिल होगी। 

रोड में शो में छाया रहा 'न्‍याय'

राहुल के रोड शो के दौरान 'न्‍याय' पर नारे लगते रहे। राहुल गांधी की यह 72 हजार वाली स्‍कीम है। रोड शो में 'अबकी बार 72 हजार' का नारा लगता रहा।

राहुल ने दो जगह से भरा है पर्चा

इस बार राहुल गांधी दो जगह से उम्मीदवार हैं। केरल के वायनाड के बाद अब अमेठी में पर्चा भर दिया है। अमेठी में वह दूसरी बार स्मृति ईरानी के सामने हैं।

गांधी परिवार का गढ़ रहा है अमेठी

अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है। राहुल गांधी 2004 से अब तक लगातार सांसद हैं। सोनिया गांधी 1991 से 2004 तक सांसद रहीं। बीच में गांधी परिवार के मित्र सतीश शर्मा 1991-1998 के बीच सांसद रहे। पूर्व पीएम राजीव गांधी 1981-91 के बीच सांसद रहे। संजय गांधी 1980 में सांसद बने।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …