Sports News: आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बनाम भारतीय गेंदबाज़ों की अग्निपरीक्षा

डीएन ब्यूरो

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ सफल प्रदर्शन के बाद अब घरेलू मैदान पर मंगलवार से वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में आस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करने के लिये उतरेगी जहां मेहमान टीम के मजबूत बल्लेबाज़ी क्रम और मेज़बान टीम के धाकड़ गेंदबाज़ों के बीच आमना सामना होगा।

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बनाम भारतीय गेंदबाज़ों की अग्निपरीक्षा
आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बनाम भारतीय गेंदबाज़ों की अग्निपरीक्षा

मुंबई: विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ सफल प्रदर्शन के बाद अब घरेलू मैदान पर मंगलवार से वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में आस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करने के लिये उतरेगी जहां मेहमान टीम के मजबूत बल्लेबाज़ी क्रम और मेज़बान टीम के धाकड़ गेंदबाज़ों के बीच आमना सामना होगा।

यह भी पढ़ें: Sports- विराट टेस्ट में नंबर वन, लाबुशेन की लंबी छलांग

आस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में कमाल के प्रदर्शन और 3-0 के क्लीन स्वीप के बाद भारत दौरे पर पहुंची हैं जिसमें उसके स्टार बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ों के बाद उसकी नयी सनसनी मार्नस लाबुशेन पर सभी की निगाहें लगी हैं।

लाबुशेन ने टेस्ट के एक घरेलू सत्र में सर्वाधिक रनों के आस्ट्रेलियाई रिकार्ड में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन अब सभी देखना चाहते हैं कि वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन करते हैं। इन पिचों पर बल्लेबाज़ लाबुशेन के लिये भारतीय गेंदबाज़ों का सामना एक बड़ी चुनौती तो होगा ही, साथ ही यदि वह यहां सफल होते हैं तो आस्ट्रेलियाई टीम में उनकी बादशाहत भी कायम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Sports-2019 इस साल विश्व चैंपियन सिंधू के करियर में रहा उतार -चढ़ाव...

वार्नर और स्मिथ दोनों को ही भारतीय पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है, जो आगामी सीरीज़ में अहम होगा। स्मिथ टीम में बल्लेबाज़ी क्रम में तीसरे क्रम पर बल्लेबाज़ी के लिये उतरेंगे जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इसी क्रम पर खेलते हैं और निरंतर रहे हैं। ओपनिंग क्रम में मेज़बान टीम के पास लोकेश राहुल, शिखर धवन और वापसी कर रहे रोहित शर्मा के बीच चयन सिररर्द हो सकता है, तीनों ही बल्लेबाज़ फिलहाल बढ़िया फार्म में हैं। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार