Sports: विराट टेस्ट में नंबर वन, लाबुशेन की लंबी छलांग

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताज़ा टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताज़ा टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा है। टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के उभरते हुये स्टार बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन ने बड़ी छलांग लगायी है और विश्व के तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ बन गये हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है। लाबुशेन आस्ट्रेलिया के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 की टेस्ट सीरीज़ जीत में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज़ रहे थे।

यह भी पढ़ें: Sports-2019 इस साल विश्व चैंपियन सिंधू के करियर में रहा उतार -चढ़ाव...

लाबुशेन के 827 रेटिंग अंक हैं और वह नंबर एक भारतीय कप्तान विराट से अभी 101 रेटिंग अंक पीछे हैं जो सर्वाधिक 928 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। वहीं दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ हैं जिनके 911 अंक हैं। स्मिथ और विराट के बीच 17 अंकों का फासला है। शीर्ष पांच बल्लेबाज़ों में हालांकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का दबदबा है और पांचवें नंबर पर डेविड वार्नर (793) हैं जिन्हें दो स्थान का फायदा हुआ है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (814) हैं, उन्हें लाबुशेन के मौजूदा प्रदर्शन के कारण एक स्थान का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: सीएए पर विराट, बिना जानकारी कैसे कुछ भी बोल दूं...
वहीं भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ पुजारा को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गये हैं, उनके 791 अंक हैं जबकि टेस्ट उपकप्तान रहाणे (759) को दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है और वह नौवें नंबर पर खिसक गये हैं। (वार्ता) 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार