Lucknow: एसपी यातायात ने की Traffic नियमों का पालन करने की अपील, गलत अफवाह पर ना दें ध्यान

डीएन ब्यूरो

1 सितंबर से संशोधित एमवी एक्ट देश भर में लागू हो चुका है। जिसके तहत चालान की कीमतों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। लोगों ने इसका सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो पोस्ट करके अपनी स्थिति के बारे में बताया है। जिससे इस समय लोगों के बीच इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। ऐसे में एसपी यातायात ने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊ: प्रदेश में 1 सितम्बर से लागू नये ट्रैफिक नियमों को लेकर ट्रैफिक पुलिस लोगों को जंहा एक ओर जागरूक कर रही है। वहीं जरूरी होने पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी कर रही है। नए ट्रैफिक नियमों के लागू होने के बाद आम लोग सड़कों पर ट्रैफिक नियमों को लेकर अधिक सजग नजर आ रहे हैं। साथ ही राजधानी लखनऊ की ट्रैफिक पुलिस भी यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी निगाह रख रही है।

यह भी पढ़ें: 69 हजार शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय पर किया जोरदार प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

वहीं शहर में ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर एसपी यातायात पूर्णेन्दू सिंह ने नागरिकों को सजग रहने के लिए कहा है। साथ ही किसी भी तरह की गलत अफवाह पर ध्यान ना देने के लिए कहा है। साथ ही उन्होनें कहा है कि अगर किसी को किसी भी तरह की परेशानी है तो वो ट्रैफिक नियमों से जुड़ी किताबों को पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: डीडीओ ने कंप्यूटर ऑपरेटर को जूतों से पीटा, हाई कमान जाएगा मामला


उन्होंने बताया की राजधानी में एक ट्रेफिक वैन चलाई जा रही है, जिसके जरिए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की फोटों खींच लेती है और बाद में उसका चालान कर संबंधित पते पर भेज दिया जाता है। एसपी ट्रेफिक ने बताया की नये नियम लागू होने के बाद लोगों में ट्रैफिक नियमों के पालन करने की जागरूकता बढ़ी है। आम जनता से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा की अच्छा तो ये होगा की ट्रैफिक पुलिस को चालान करने की जरूरत ही न पड़े।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार