UP: नहीं थम रही नेपाली मटर की तस्करी, छापेमारी में बरामद की 600 बोरी मटर

डीएन ब्यूरो

यूपी के कई जिलों में नेपाली मटर की तस्करी की वारदात बढ़ती ही जा रही है। आज सुबह ही एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक गोदाम में छापा मार कर 600 बोरी विदेशी मटर बरामद किए हैं। जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

छापेमारी में बरामद की गई बोरियां
छापेमारी में बरामद की गई बोरियां

महराजगंज: थाना नौतनवां पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने आज सुबह एक गांव में स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर नेपाल से तस्करी के द्वारा लाया गया लगभग 600 बोरी विदेशी मटर के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इन मटर की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़े: महराजगंज के मुख्य चौराहे को पहचान नहीं पायेंगे आप, नगर पुलिस चौकी हुई जमींदोज़

थाना नौतनवां

थाना नौतनवां क्षेत्र के नारायणपुर गांव में स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर तस्करी और 600 बोरी मटर बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए मटर की कीमत लगभग 12 लाख रूपए बताई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और एसएसबी की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नौतनवां थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में नेपाल से भारी मात्रा में विदेशी मटर लाकर एक गोदाम में जमा किया गया है। वहां से ट्रक पर लादकर उसे भारत की कई जगहों पर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: कटर मशीन की बजाय पोकलैंड के इस्तेमाल से बर्बादी की कगार पर नगरवासी

इसी सूचना के आधार पर सीओ नौतनवां के नेतृत्व में पुलिस एवं एसएसबी की टीम ने मौके पर छापेमारी की और जब गोदाम खुलवाया तो हक्के बक्के रह गए। गोदाम के अंदर मटर की सैकड़ों बोरियां देख सभी के होश उड़ गए। जब जांच की गई तो पता चला कि बरामद किए गए मटर नेपाल से लाकर भारतीय क्षेत्र के कई ठिकानों पर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। जिसके बाद उक्त मटर सहित तीन तस्करों को कब्जे में ले लिया गया। सीओ राजू कुमार साव ने बताया कि बरामद मटर को कब्जे में लेकर गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …