काला हिरण केस: सलमान खान दोषी करार, बाकी सभी बरी

डीएन ब्यूरो

बीस साल पुराने बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान को दोषी करार दिया जबकि अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया है।,

सलमान खान (फाइल फोटो)
सलमान खान (फाइल फोटो)

जोधपुर: 20 साल पुराने बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान को दोषी करार दिया है। जबकि सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली और नीलम व व एक अन्य स्थानीय नागरिक को बरी करार दिया गया है। बरी किये गये 5 आरोपियों को कोर्ट ने संदेह का लाभ दिया है। हालांकि अभी सलमान की सजा का ऐलान नहीं हुआ है। इस मामले में सलमान को 1 से 6 साल तक की सजा है सकती है।

यह भी पढे: जाने दो काला हिरणों के शिकार का मामला, जिसने बढ़ाई दबंग सलमान की परेशानी

सलमान खान को कोर्ट ने वन्य जीव संरक्षण कानून (वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट) के उल्लघंन का दोषी करार दिया गया।

यह भी पढें: काला हिरण केस: सलमान खान को पांच साल की सजा

कोर्ट का यह निर्णय सलमान खान के लिये कई मुश्किलें खड़ा कर देने वाला है। हालांकि सलमान के वकीलों के कहना है कि वह सलमान की सजा के खिलाफ कोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे। यदि सलमान को तीन साल से कम की सजा होती है तो उन्हें आज ही जमानत मिल सकती है, 3 साल से अधिक की सजा के मामले में सलमान को केवल सेशन कोर्ट से ही जमानत मिल सकती है। ऐसे में सेशन कोर्ट से आज जमानत मिलनी मुश्किल हो सकती है, ऐसे में वह जेल भी जा सकते है। 

इस दौरान जोधपुर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। कोर्ट के बाहर और आसपास के परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है, साथ ही महिला पुलिसकर्मी की भी तौनाती की गई है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …