जानें दो काला हिरणों के शिकार का मामला, जिसने बढ़ाई दबंग सलमान की परेशानी

डीएन ब्यूरो

1998 के काला हिरण शिकार मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है और सलमान खान को दोषी करार दिया। जाने क्या है काले हिरण का मामला..

कोर्ट में सलमान खान
कोर्ट में सलमान खान

जोधपुर: 1998 में हम साथ-साथ है फिल्म की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों को मारने की घटना ने शुरूआत से ही सलमान के फैंस को बैचेन करके रखा। आज 20 साल पुराने बहुचर्चित  मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान को दोषी करार दिया है। जबकि सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली और नीलम समेत 5 आरोपियों को बरी करार दिया गया है।

यह भी पढे: काला हिरण केस: सलमान खान को पांच साल की सजा

पढ़ें क्या है पूरा मामला

यह घटना ‘हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 की है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल हैं। 

यह भी पढें: काला हिरण केस: सलमान खान दोषी करार, बाकी सभी बरी

गोली चलने की आवाज सुनकर सुनने के बाद एक चश्मदीद अपने घर से बाहर निकला। वह बाकी गांववालों को लेकर भी सभी घटनास्थल पर पहुंचा। घटनास्थल पर दो काले हिरण मृत पाये गये। इस दौरान ग्रामीणों ने वहां से गुजरती जिप्सी को देखा और उसका रजिस्ट्रेशन नंबर नोट किया। बताया जाता है कि ग्रामीणों ने उस जिप्सी को रोकने की कोशिश की। उस जिप्सी में सलमान खान सवार थे, जिन्हें ग्रामीणों ने पहचान लिया। सलमान पर आरोप है कि उन्होंने ग्रामीणों को बंदूक दिखाई और भाग निकले। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत दर्ज कराई। मामले की जांच के बाद सलमान खान के खिलाफ अक्टूबर में ही आर्म्स ऐक्ट और कणकण गांव में दो काले हिरण मारने का केस दर्ज किया गया। इस मामले में फिल्म के अन्य सितारों को भी दोषी करार दिया गया। तबसे लेकर आज तक इस मामले में कई चरणों में जांच हुई और कोर्ट में सुनवाई चलती रही। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …