लगातार दूसरे महीने LPG गैस सिलेंडर के घटे दाम, जानें कब से लागू होगी नई कीमतें

डीएन ब्यूरो

लगातार दूसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती की गई है। जिससे ग्राहकों को बड़ी राहत मिली है। इसका फायदा लोगों को जल्दी ही मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के कारण ग्राहकों को राहत की सांस मिली है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट
गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस के दामों में आई गिरावट से बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर में 62.50 रुपये की गिरावट आई है। 
दिल्ली में 14.2 किलोग्राम का गैर सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर गुरुवार से 574.50 रुपये का मिलेगा। यह लगातार दूसरा महीना है जब गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर सस्ता हुआ है। जुलाई में दाम 100.50 रुपये कम हुए थे।

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा: खराब मौसम के चलते लगा ब्रेक, देखें श्रद्धालुओं के लिए फिर कब खुलेंगे बाबा के द्वार

इस प्रकार दो महीने में कीमतें 163 रुपए कम हुई है। कोलकाता में दाम घटकर 601 रुपये और मुंबई में 546.50 रुपये रह गए, चेन्नई में कीमत 590.50 रुपये होगी। घरेलू रसोई गैस उपभोक्ता को एक वित्तीय वर्ष में 14.2 किलोग्राम के 12 सिलेंडर सब्सिडी दर पर मिलते हैं। इससे अधिक लेने पर गैर सब्सिडी का दाम चुकाना होता है। 

यह भी पढ़ें: उन्‍नाव रेप कांड: पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सपा यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम का का बड़ा बयान

इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन (IOC) ने कहा कि बिना सब्सिडी या बाजार कीमत वाले एलपीजी की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी। नई दरें बुधवार की आधी रात से लागू हो गईं। इससे पहले, पहली जुलाई से बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गई थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार