आजम पर कसे शिकंजे से भड़की सपा के रामपुर में प्रदर्शन के एलान से प्रशासन के फूले हाथ पैर.. सीमाएं सील, भारी पुलिस बल तैनात

डीएन ब्यूरो

जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में छापेमारी और अब्‍दुल्‍ला आजम की गिरफ्तारी के बाद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आसपास के जिलों के सभी नेताओं को रामपुर पहुंचने को कहा था। सपा के धरना प्रदर्शन के ऐलान के बाद से पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूले हुए हैं। इसी को लेकर जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है साथ ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

प्रदर्शन से पहले ही रामपुर की सीमाएं सील।

लखनऊ/रामपुर: रामपुर में आज जबर्दस्त सियासी जंग छिड़ने वाली है। जौहर युनिवर्सिटी में छापेमारी के बाद अब्‍दुल्‍ला आजम की गिरफ्तारी के बाद सपा के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकारी उत्पीड़न को लेकर 1 अगस्त गुरुवार को रामपुर में धरना प्रदर्शन के लिए नेताओं को पहुंचने का कहा था। जिसके बाद से ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ था। आज रामपुर की सीमाओं को सील करने के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाइयों से नाराज सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आज सुबह 10 बजे बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी समाजवादी पार्टी नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया था। उनका यह संदेश ट्वीटर के माध्‍यम से सामने आया था। 

इस धरना प्रदर्शन में 10 हजार से अधिक लोगों की रामपुर पहुंचने की उम्‍मीद जताई जा रही थी। इतनी बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारियों के पहुंचने से घबड़ाए पुलिस प्रशासन ने आज रामपुर की सभी जिलों से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया है। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। 

जिले में धारा 144 पहले से लागू

धरना प्रदर्शन को लेकर रामपुर के डीएम एके सिंह ने बताया है कि इलाके में कांवड़ यात्रा और ईद के मद्देनजर धारा 144 पहले से ही लागू है। हम किसी को भी सीमा में प्रवेश नहीं करने देंगे। कानून और व्यवस्था में गड़बड़ करने वालों के साथ सख्‍ती से निपटा जाएगा।

अब्‍दुल्‍ला ने रात में कैंडल जलाकर दिया था धरना

इससे पहले बुधवार रात आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना कैंडल जलाकर प्रदर्शन किया था। ज्ञात हो कि कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया था।


पुलिस दूसरे राज्यों से आ रही बसों की भी तलाशी ले रही है। जिसके कारण नेशनल हाईवे-24 पर लंबा जाम लग गया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार