Uttar Pradesh: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने महिला उद्यमियों को आगे बढ़ने के लिए किया प्रोत्साहित, जानिए क्या बातें कही

डीएन ब्यूरो

आज देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फिक्की की ओर से आयोजित महिला उद्यमियों के कार्यक्रम में चीफ गेस्ट तौर पर पहुंचे। जहां उन्होंने बैंको द्वारा उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...


लखनऊः  महिला उद्यमियों के कार्यक्रम में बोलते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की महिलाएं ही समाज की नींव डालती हैं। ऐसे में महिलाओं की भूमिका समाज निर्माण में काफी महत्वपूर्ण है। अपने बचपन की बात करते हुए राजनाथ बोलें की उन्होंने भी एक किसान परिवार में जन्म लिया है और आज अपनी मेहनत से ही आगे बढ़ सके हैं।

यह भी पढ़ेंः डाइनामाइट न्यूज़ की खबर के बाद बैकफुट पर ITM महराजगंज का प्रबंध तंत्र, पांच छात्र निष्कासित

कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होनें कहा की देश की सीमाए आज पूरी तरह सुरक्षित हैं। साथ ही सेना में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए भी प्रयास जारी हैं। वहीं इस मौके पर कुछ महिला उद्यमियों ने सरकारी बैंको से लोन मिलने मे आने वाली परेशानियों के बारे में भी बताया। जिस पर राजनाथ सिंह ने कारवाई का भरोसा दिलाया। 

यह भी पढ़ेंः दो साल से होती रही रैगिंग लेकिन सोया रहा जिला प्रशासन और खुफिया तंत्र? ITM महराजगंज के प्रबंध तंत्र को किस स्वार्थ में बचाते रहे अफसर?

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आज ग्लोबल मंदी के समय में भी भारत दुनिया के निवेशकों की पंसद बना है। ऐसे में देश-विदेश के उद्यमियों के लिए यहां अच्छा मौका है। शुरूआत मे दिक्कतें आती हैं। मगर मजबूत इच्छाशक्ति और मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। राम और रावण का उल्लेख करते हुए बोले की धनवान और ज्ञानवान होना ही काफी नहीं है। अगर ऐसा होता तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की पूजा न होती। कोई भी व्यक्ति पद से नहीं गुणों से महान होता है।













संबंधित समाचार