दो दिवसीय अमेठी पर आये राहुल गांधी बोले-पांच साल में जो काम नहीं हुए, उन्हें मैं करूंगा..

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिवसीय अमेठी दौरा समाप्त हो गया है। इन दो दिनों में वे 20 जगहों पर रुके। पूरे दौरे के दौरान राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने अमेठी दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने अमेठी दौरे पर

अमेठी: राहुल गांधी का आज अमेठी में आखिरी दौरा था। दो दिनों में राहुल गांधी ने 20 जगहों का दौरा किया। इसके बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं। उन्होंने अमेठी में दो दिवसीय दौरे के दौरान विभिन्न कांग्रेसियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जोश भरा। 

यह भी पढ़ें: अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला करारा हमला, कहा-भाजपा ने पूरे यूपी को बर्बाद कर दिया

बुधवार को उन्होंने अमेठी से कई परियोजनाओं को स्थानांतरित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आने के बाद सभी लंबित कार्यों को पूरा करेगी।

आज भी अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि “चौकीदार” ने देश की जनता से झूठ बोला है। उन्होंने राफेल डील और नोटबंदी को पीएम मोदी द्वारा किए गएं सबसे बड़े घोटाले कहा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बड़ा घोटाला देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की कमान, बनाया गया कांग्रेस का महासचिव

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि जब सीबीआई राफेल डील की जांच करना चाहती थी तो डायरेक्टर को रात के डेढ़ बजे पद से हटा दिया जाता है। सुप्रीम कोर्ट इस पर आपत्ति जताता है लेकिन उसके बावजूद भी दो घंटे के बीतर नोटिस जारी करते हुए मीटिंग बुलाई जाती है और कहा जाता है कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने की ज़रूरत है।

“पांच साल में जो काम नहीं हुए, उन्हें मैं करूंगा”- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं पीएम मोदी की तरह झूठा नहीं हूं। अमेठी में जो काम पीएम ने नहीं करवाएं वे काम कांग्रेस सत्ता में आने के बाद करेगी। जो काम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने नहीं किए हैं वे काम मैं करूंगा। पिछले पांच सालों में पीएम मोदी ने महज़ वादे किए, कोई काम नहीं किया, लेकिन मैं वे काम पूरे करूंगा जो पिछले पांच सालों में नहीं हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं झूठ नहीं कहता हूं। अमेठी में फूड पार्क 99% नहीं 101% आएगा। मैं आपके लिए 24 घंटे लगा रहता हूं। मैं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में जो काम करता हूं, वो मैं आपके लिए करता हूं। मैंने प्रियंका से कह दिया है, जैसे ही वो महासचिव बनेंगी, आपसे यहां आकर आशीर्वाद लेंगी।

राहुल ने कहा कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों का कर्ज माफ करना नहीं चाहते। 

"हम किसी से नफरत नहीं करते"-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि वे किसी से नफरत नहीं करते। वे कभी बजेपी मुक्त भारत नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं, तो कहें। ये उनकी विचारधारा है, मेरी नहीं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में पूरी हिम्मत से लड़ेगी, पुराने दम से लड़ेगी। उन्होंने जनसभा से कहा कि आपका मेरा पारिवारिक रिश्ता है, राजनीतिक रिश्ता नहीं, आप ये बात याद रखना। उन्होंने कहा कि मैं मुलायम, मायावती और अखिलेश यादव का आदर करता हूं लेकिन कांग्रेस को अपनी जगह बनानी है।

 भाषण देते वक्त एक दफा लड़खड़ाए भी राहुल

भाषण देते वक्त राहुल गांधी एक बार लड़खड़ाते हैं लेकिन फिर तुरंत संभल जाते हैं। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि आपकी सेवा के लिए एक सिपाही मौजूद है, लेकिन फिर तुरंत अपनी बात सुधारते हुए कहा कि एक नहीं बल्कि दो सिपाही मौजूद हैं। लेकिन फिर याद आता है कि कम गिन लिया। एक बार फिर सुधार करते हुए कहते हैं कि दो नहीं, तीन सिपाही आपकी सेवा में हाजिर हैं। जाहिर सी बात है!  इन तीन सिपाहियों से उनका तात्पर्य सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और खुद से था। 

बच्चों को दिया सरप्राइज

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे में 20 जगह रुके। इनमें से एक जगह सलोन का अल्फा कॉनवेन्ट स्कूल (Alfa convent school) भी रहा जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रुके। यहां बच्चों को सरप्राइज देते हुए राहुल गांधी पहुंच गएं। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर बच्चों के साथ राहुल गाधी की मोहक तस्वीरें सांझां की हैं।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …