निजी बैंक में लाखों का चूना लगाकर फरार, अपने पैसे पाने के लिए तरस रहे व्यापारी

डीएन ब्यूरो

किसान व्यापारियों को आकर्षक लाभ का लालच देकर और लाखों रुपये जमा कराने की सलाह देकर, निजी बैंक लाखों का चूना लगाकर फरार। पढ़े डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: थाना कोल्हुई में स्थित यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ने किसान व्यापारियों को काफी आकर्षक लाभ का लालच  दिया। लोगों ने इसी खुशी में लाखों रुपया जमा कराये लेकिन बैंक हुआ फरार। जमाकर्ताओं में मचा हड़कंप।

यह भी पढ़ें: आईजी जय नारायण सिंह को गुंडों ने दी जोरदार सलामी, फरेन्दा में बैंक से दिनदहाड़े 13 लाख की लूट

जानकारी के मुताबिक कोल्हुई कस्बे में बृजमनगंज मार्ग पर दो साल पहले यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटीलिमिटेड नाम से एक बैंक की शाखा खुली। जिसमें  किसी भी खाता धारक को पास बुक जारी नही कि गई। लेकिन सभी खातेदारों को हर महीने कि रशीद दी गई। इसके बावजूद भी जिसमें स्थानीय लोगों ने एजेंट बनकर अपने अपने प्रभाव से भारी कमीशन पर लोगों से विभिन्न योजनाओं में धन जमा कराया।

यह भी पढ़ेंः चौथी वर्षगांठ पर नये लुक एंड फील में रिलांच हुई डाइनामाइट न्यूज़ की वेबसाइट, ‘युवा डाइनामाइट’ का भी शुभारंभ

ग्राहकों को लालच देने के लिए शुरुआत में ग्राहकों का काफी भुगतान किया गया लेकिन कुछ समय बाद इसे धीरे धीरे बंद करवा दिया गया।  लेकिन एक माह से जब बैंक का कार्यालय नही खुला तो लोगों को दिक्कतें हुई तो उन्होंने एजेंटों की तलाश शुरू कर दी। परेशानी उस समय बढ गई जब बैंक का काम काज देख रहे शाखा प्रबंधक पद पर कार्यरत बभनी निवासी रामकेवल ने कहा कि हम कुछ नहीं जानते कि कंपनी कहां गई।

यह भी पढ़ेंः महराजगंज ब्यूरो कार्यालय में धूम-धड़ाके से मनाई गई डाइनामाइट न्यूज़ की चौथी वर्षगांठ 

पीड़ित कल्लू यादव अनूप वर्मा दिनेश मिश्र सुरेन्द्र कुमार शुक्ल अनुराग पांडेय, जन मनोहर श्याम, जोशी मनौउर तूफानी, जियाउद्दीन रफीक, महेश कन्हैया बाबूलाल, मो०असलम समेत सैकड़ों लोगों ने थानाध्यक्ष कोल्हुई को इस फ्रॉड करने वाले बैंक के विषय में अवगत कराया। किसी ने पैसे लड़की की शादी के लिए तो किसी ने घर बनवाने के लिए जमा करवाये थे। इस संबंध में थानाध्यक्ष कोल्हुई सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि उन्हें मौखिक सूचना मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार