Uttar Pradesh: हमले में गम्भीर रूप से घायल पुलिसकर्मी ने तोड़ा दम, पुलिस विभाग में मातम का माहौल

डीएन ब्यूरो

अमेठी में कुछ दिन पहले हुए अवैध कब्जे की शिकायत पर अमेठी कोतवाली पुलिस को तत्काल कब्जे को हटवाने का आदेश दिया था। जिस पर अमल करते हुए कोतवाली के 3 सिपाही मौके पर पहुंचे थे, और उन पर हमला कर दिया गया था। हमले के बाद एक पुलिसकर्मी ने आज अपना दम तोड़ दिया है। जिसके बाद से पुलिस महकमे में मातम पसरा हुआ है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


अमेठीः मंगलवार को अवैध कब्जे की शिकायत पर जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने कड़े तेवर अपनाते हुए अमेठी कोतवाली पुलिस को तत्काल कब्जे को हटवाने का आदेश दिया था। जिस पर अमल करते हुए कोतवाली के 3 सिपाही मौके पर गये जहां आरोपी ने धारदार हथियार (बांका )से हमला कर सिपाहियों को घायल कर दिया और खुद फरार हो गया था। हालांकि हमलावर दम्पत्ति को पुलिस ने घटना वाली रात ही मिस्रौली ठेंगहा मार्ग से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाया कोहराम, ढहे घर, हुई लोगों की मौत

अमेठी कोतवाली  अंतर्गत खेरौना गांव के मॉडल प्राथमिक विद्यालय परिसर में अवैध रूप से अतिक्रमण कर रहे अमित कोरी के खिलाफ ग्राम प्रधान ने शिकायत की थी। जिसके बाद डीएम के आदेश के अनुपालन में कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र मौर्य, कांस्टेबल राज बाबू और अतुल कुमार अतिक्रमणकारी के यहां पहुंचे। इनके पहुंचते ही जैसे बातचीत शुरू हुई कि आरोपी ने अमित ने धारदार हथियार से हमला कर तीनों को घायल कर पत्नी संग फरार हो गया। उधर से गुजर रहे राहगीर कमलेश कुमार ने सिपाहियों को घायल अवस्था मे पड़े देख किसी तरह सीएचसी अमेठी पहुंचाया। हमले में  गंभीर रूप से  घायल हेड कांस्टेबल जितेंद्र मौर्य की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने हायर सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान तीसरे दिन उनकी मौत हो गयी। 

शहीद पुलिसकर्मी जितेंद्र और केशव को कंधा देते पुलिसकर्मी

यह भी पढ़ेंः मोबाइल की दुकान में चोरी के मामले में आरोपी हुए गिरफ्तार, चोरी का लाखों का सामान हुआ बरामद

सिपाही की मौत की सूचना मिलते ही विभाग में मातम छा गया। इस घटना में घायल अन्य दो सिपाहियों का इलाज चल रहा है जो धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं।सिपाही के शव को लखनऊ से उनके आवास ले जाया गया जहाँ राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।बता दें कि हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार मौर्य पुत्र ज्ञानी लाल मौर्य निवासी ग्राम बाबूगंज थाना बहरिया जनपद इलाहाबाद के निवासी थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार