Coronavirus Lockdown : घर लौट रहे नागरिकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धरने पर बैठे लोग

डीएन ब्यूरो

सोमवार देर रात भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिली है। जिसकी वजह से नो मेंस लैंड पर बैठ कर कुछ लोगों ने धरना देना शुरू कर दिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

भारत-नेपाल सीमा
भारत-नेपाल सीमा

महराजगंजः सोमवार को देर रात भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर नेपाली मूल के कुछ लोग वापस अपने घर जाने के लिए अड़ गए। जिसके बाद नेपाली प्रहरी दल (नेपाली पुलिस) ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठी चार्ज से आक्रोशित लोगों ने वहीं बैठ कर धरना देना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज का निक्कू जायसवाल मर्डर: हत्या के आरोपी अनिल गुप्ता को कब मिलेगी सजा? परिजनों के आंखों के नहीं सूख रहे आंसू?

लाठीचार्ज की वजह से किसी को भी नेपाल में प्रवेश नहीं करने दिया गया। लाठीचार्ज से आक्रोशित लोगों ने इसका विरोध किया और वहीं पर नो मेंस लैंड पर बैठ कर धरना देना शुरू कर दिया। धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जब से तक सरकार उनकी मदद नहीं करेगी और नेपाल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, तब तक वो वहीं धरना देंगे।

यह भी पढ़ेंः महराजगंज की बड़ी ख़बर, हिस्ट्रीशीटर अनिल गुप्ता पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, भेजा जेल

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण भारत नेपाल सीमा सील कर दी गई है। नेपाल सरकार ने भारत से आने वाले अपने देश के नागरिकों पर भी पाबंदी लगा दी है।

यह भी पढ़ेंः गैंगेस्टर अनिल गुप्ता की बढ़ी मुसीबतें, फर्जी RTI/लीगल नोटिस के नाम पर अधिकारियों को डरा-धमका अर्जित की गयी सम्पतियों की जब्ती में जुटा जिला प्रशासन

सोमवार की रात सोनौली सीमा से नोमेंस लैंड पर पहुंचे करीब 300 लोगों ने नेपाल में दाखिल होने के लिए हंगामा शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: गैंगेस्टर अनिल गुप्ता पर दर्ज हत्या, रंगदारी, वसूली, हिस्ट्रीशीट, गुंडा एक्ट जैसे संगीन मुकदमों की सरकारी कुंडली

जिसके चलते सोनौली सीमा पर दोनों देशों की तरफ से बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान नेपाली प्रहरी दल ने अपने ही  देश के नागरिकों पर जमकर लाठियां भांजी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार