PM मोदी और अमित शाह ने दीनदयाल की 103वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय को महानता का प्रतीक और युगद्रष्टा बताते हुये उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय को महानता का प्रतीक और युगद्रष्टा बताते हुये उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ट्वीट में लिखा देश के महानतम प्रतीकों में से एक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि। उनके जीवन का करुणा के साथ सबसे अधिक सेवा करने का संदेश दूर-दूर तक सुनायी देता है।

यह भी पढ़ें: यह पुरस्कार 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान

शाह ने अपने ट्वीट में कहा पं. दीनदयाल उपाध्याय जी एक ऐसे युगद्रष्टा थे जिनके द्वारा बोये गए विचारों और सिद्धांतों के बीज ने देश को एक वैकल्पिक विचारधारा देने का काम किया। उनकी विचारधारा सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए थी और भारत को उसके गौरव पर पुनर्स्थापित करने के लिए थी। उन्होंने कहा कि दीनदयाल जी कहते थे कि जब तक हम समाज के गरीब-से-गरीब व्यक्ति तक विकास नहीं पहुंचाते, तब तक देश की स्वतंत्रता का कोई अर्थ नहीं।

यह भी पढ़ें: ह्यूस्टन के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे PM नरेंद्र मोदी जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को करेंगे संबोधित

एक अन्य ट्वीट में शाह ने कहा यह उनके तपस्यापूर्ण जीवन और विचार-शक्ति का ही असर था कि न जाने कितने राष्ट्रभक्तों ने जीवन के सभी सुखों को त्याग देश सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार