एनआईओएस में कई पदों पर भर्ती, देखें पदों की संख्‍या और आवेदन की अंतिम तारीख

डीएन ब्यूरो

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग के साथ जुड़कर काम करने का यह बेहतरीन मौका है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अप्लाई करे। पदों की संख्‍या, आवेदन की आखिरी तारीख और अन्‍य जानकारी के लिए पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह विशेष रिपोर्ट।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) ने जूनियर असिस्टेंट, ईडीपी सुपरवाइजर सहित कई अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्‍छुक पात्र उम्‍मीदवार जल्‍द आवेदन करें। 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क पदों पर भर्ती, ये हैअंतिम तारीख

सभी रिक्‍त पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्‍वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन अधिकारिक वेबसाइट से किया जा सकता है। लेकिन आवेदन करने से पहले जारी की गई अधिसूचना को ध्‍यान से पढ़ें जिससे आप बिना किसी त्रुटि के आवेदन कर सकें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मई 2019 है। इस तारीख के बाद आवेदन स्‍वीकार नहीं किए जाएंगे। 

कुल पद 90 हैं । जिसमें से जूनियर असिस्टेंट और ईडीपी सुपरवाइजर के सबसे अधिक 37 पद हैं। जबकि अकादमिक अधिकारी के कुल 11  और डिप्टी डायरेक्टर (अकादमिक) के 2 पद हैं। वहीं असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, डायरेक्टर (इवैल्यूएशन) और डिप्‍टी (लेखा) का एक-एक पद है।

कई संस्‍थानों में नौकरी का सुनहरा मौका, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

शैक्षणिक योग्‍यता में डायरेक्टर (इवैल्यूएशन), अकादमिक ऑफिसर के पद के लिए कम से कम 55% अंकों के साथ भारत या विदेश में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री या इसके समकक्ष ग्रेड होना चाहिए। वहीं ईडीपी सुपरवाइजरपद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री कंप्यूटर एप्लीकेशन या हार्डवेयर इंजीनियरिंग में पीजी डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इसके समकक्ष होना आवश्‍यक है। वहीं जूनियर असिस्टेंट पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी होना चाहिए। 

आईडीबीआई में नौकरी का सुनहरा मौका, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

वहीं डायरेक्‍टर इवैल्‍यूएशन पद के लिए 52 वर्ष से कम उम्र होनी चाहिए। जबकि अकादमिक ऑफिसर और ईडीपी सुपरवाइजर पद के लिए 37 वर्ष से कम और जूनियर असिस्टेंट पद के लिए 27 साल से कम आयु होनी चाहिए। आवेदन भरने के बाद भविष्‍य के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें। 

महत्‍वपूर्ण तथ्‍य 

आवेदन का तरीका: ऑनलाइन 

आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख: 17 मई 2019

4102 टेक्निशियन पदों पर यूपीपीसीएल में भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

आयु सीमा

डायरेक्‍टर इवैल्‍यूएशन पद के लिए 52 वर्ष से कम

अकादमिक ऑफिसर और ईडीपी सुपरवाइजर पद के लिए 37 वर्ष से कम

जूनियर असिस्टेंट पद के लिए 27 साल से कम होनी चाहिए।

कुल पद: 90

डायरेक्टर (इवैल्यूएशन) - 1 पद

डिप्टी डायरेक्टर (अकादमिक) - 2 पद

डिप्टी डायरेक्टर  (लेखा) - 1 पद

अकादमिक ऑफिसर- 11 पद

असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर- 1 पद

ईडीपी सुपरवाइजर- 37 पद

जूनियर असिस्टेंट- 37 पद

14,580 शिक्षकों की बंपर भर्ती के लिए करें आवेदन.. ये है आवेदन की आखिरी तारीख

शैक्षणिक योग्यता

डायरेक्टर (इवैल्यूएशन), अकादमिक ऑफिसर: कम से कम 55% अंकों के साथ भारत या विदेश में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री या इसके समकक्ष ग्रेड।

ईडीपी सुपरवाइजर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री कंप्यूटर एप्लीकेशन / हार्डवेयर इंजीनियरिंग में पीजी डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इसके समकक्ष.

जूनियर असिस्टेंट: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं। 
https://www.nios.ac.in/vacancy.aspx

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …