4102 टेक्निशियन पदों पर यूपीपीसीएल में भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

डीएन ब्यूरो

सरकारी नौकरी खोजने वालों के लिए उत्तर पदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) सुनहरा मौका लेकर आया है। 4102 टेक्निशियन (लाइन) पदों के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख और अन्‍य जानकारी के लिए पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह विशेष रिपोर्ट।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: उत्तर पदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने टेक्निशियन (लाइन) पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कुल पदों की संख्‍या 4102 है। अधिसूचना ग्रुप-सी के अंतर्गत जारी की गई है। 

आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्‍वीकार किए जाएंगे। साथ ही आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2019 है। इच्‍छुक और योग्‍यता मापदडों को पूरा करने वाले उम्‍मीदवार जल्‍द से आवेदन कर दें जिससे अंतिम समय पर किसी तकनीकी समस्‍या का सामना न करना पड़े। पदों के संदर्भ में इनकी विज्ञापन संख्‍या  02/VSA/2019/ Technician (Line) है। परीक्षा मई के दूसरे सप्‍ताह में होने की संभावना है। आवेदन शुल्‍क केवल ऑनलाइन जमा की जा सकेगी।

संबंधित पदों की शैक्षणिक योग्यता कुछ इस प्रकार है। आवेदक को विज्ञान और गणित विषय के साथ 10वीं या समकक्ष होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पासवायरमैन, इलेक्ट्रीशियन, लाइनमैन, इलेक्ट्रिकल में से एक में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्‍यक है।

इन पदों के लिए 18 से 40 वर्ष की आयु सीमा तय की गई है। इन पदों के लिए वेतनमान 10वीं स्‍तरीय 4 का 27200-86100 रुपया एवं अन्य अलाउंस के साथ होगा। इन पदों पर चयन चयन कंप्यूटर आधारित लिखित टेस्ट के आधार पर किया जायेगा।

महत्‍वपूर्ण जानकारियां

कुल पद: 4102

पदनाम: टेक्निशियन (लाइन)

विज्ञापन संख्या: 02/VSA/2019/Technician (Line)

आवेदन का तरीका : ऑनलाइन

आवेदन की अंतिम तारीख: 30 अप्रैल 2019

आवेदन शुल्क जमा करने अंतिम तारीख: 1 मई 2019 

परीक्षा की संभावित तारीख: मई के दूसरे सप्ताह में।

शैक्षणिक योग्यता: विज्ञान और गणित के साथ 10वीं उत्‍तीर्ण या समकक्ष। वायरमैन, इलेक्ट्रीशियन, लाइनमैन, इलेक्ट्रिकल में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट।

आयु सीमा (1 जनवरी 2019 को) : 18 से 40 वर्ष

वेतनमान: 10वीं स्‍तरीय 4 का 27200-86100 और अन्‍य वेतनभत्‍ते

चयन प्रक्रिया: चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट

अधिक जानकारी के लिए www.uppcl.org पर जाएं।
योग्य उम्मीदवार वेबसाइट www.uppcl.org पर 30 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?