राफेल डील को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा पंच, मनोहर पर्रिकर का नाम भी जुड़ा

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा तथा गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चॉडनकर ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोवा में मुख्यमंत्री लगातार नौ माह से अस्वस्थ चल रहे हैं, जिसके कारण राज्य में संवैधानिक संकट बढ़ता जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के लगातार अस्वस्थ रहने के कारण वहां संवैधानिक संकट बढ रहा है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राफेल सौदे से जुड़े रहस्यों के खुलासे के डर से उन्हें नहीं हटा पा रही है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- विजय माल्या और जेटली के बीच हुई थी डील 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा तथा गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चॉडनकर ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोवा में मुख्यमंत्री लगातार नौ माह से अस्वस्थ चल रहे हैं और इस कारण वहां मंत्रिमंडल की बैठक नहीं हो पा रही है और प्रशासनिक स्तर पर निर्णय नहीं लिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हाल में अस्पताल में मंत्रिमंडल की बैठक ली है। उनकी अस्वस्थता के कारण राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है और यह लागातार बढ़ता जा रहा है।

मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में उत्पन्न इस स्थिति से चिंतित है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली है। मुख्यमंत्री के खराब स्वास्थ्य के कारण चरमरा रही प्रशासनिक व्यवस्था को देखते हुए पार्टी ने पांच बार राज्यपाल से मुलाकात की और मुख्यमंत्री को बदलने की मांग की है लेकिन भाजपा इस बारे में कोई निर्णय नहीं ले रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चिड़ियाघर में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने किया बायो गैस संयंत्र का उद्घाटन 

कांग्रेस नेताओं ने सवाल किया कि स्वास्थ्य कारणों के आधार पर गोवा मंत्रिमंडल से दो कैबिनेट मंत्रियों को हटाया गया है तो लगातार नौ माह से बीमार चल रहे मुख्यमंत्री को क्यों नहीं हटाया जा रहा है। उन्होंने संदेह जताया कि जब  पर्रिकर देश के रक्षा मंत्री थे तो उस समय राफेल सौदा हुआ था। पर्रिकर के पास इस घोटाले की जानकारी होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जानते हैं कि पद से हटाए जाने के बाद पर्रिकर इसका खुलासा कर सकते हैं इसलिए उन्हें अस्वस्थ होने के बावजूद हटाया नहीं जा रहा है। (यूनीवार्ता)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …