मोदी ने की नीदरलैंड के सम्राट के साथ बैठक

डीएन ब्यूरो

प्नधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां नीदरलैंड के सम्राट विलियम अलेक्जेन्डर और महारानी मैक्जिमा के साथ बैठक में द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

प्नधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विलियम अलेक्जेन्डर और महारानी मैक्जिमा
प्नधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विलियम अलेक्जेन्डर और महारानी मैक्जिमा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां नीदरलैंड के सम्राट विलियम अलेक्जेन्डर और महारानी मैक्जिमा के साथ बैठक में द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। छह दिन की भारत यात्रा के दौरान सम्राट और महारानी महाराष्ट्र तथा केरल भी जायेंगे। सम्राट अलेक्जेन्डर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: धारा 370 का विरोध करने वालों को PM मोदी ने दी चुनौती, कहा- अगर हिम्मत है तो...

सम्राट महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान गुरूवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ मुंबई में बैठक करेंगे। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन उनके सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन करेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी सम्राट अलेक्जेन्डर से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने टि्वट कर कहा विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सम्राट विलियम अलेक्जेन्डर और महारानी मैक्जिमा के साथ संबंधों को विस्तार देने के लिए सार्थक बातचीत की।

यह भी पढ़ें: जिनपिंग के स्वागत से पहले महाबलीपुरम में सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त, जानें कैसे किए गए हैं सुरक्षा बंदोबस्त

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सदियों पुराने संबंधों को उच्चतम स्तर पर बातचीत से मजबूती मिली है। भारत और नीदरलैंड के बीच पिछले वित्त वर्ष के दौरान 12.87 अरब डालर का द्विपक्षीय व्यापार हुआ था।
नीदरलैंड भारत में निवेश करने वाला पांचवां बड़ा देश है और उसने भारत में 23 अरब डालर का निवेश किया है। इससे पहले यहां पहुंचने पर सम्राट अलेक्जेन्डर और महारानी का राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे। (वार्ता)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार