जिनपिंग के स्वागत से पहले महाबलीपुरम में सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त, जानें कैसे किए गए हैं सुरक्षा बंदोबस्त

डीएन ब्यूरो

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज से दो दिन के भारत दौरे पर हैं। इस दौरान जिनपिंग के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। जिनपिंग की सुरक्षा के चलते चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री मोदी
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री मोदी

महाबलीपुरमः आज से चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत के दौरे पर हैं। जिसके लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। जिनपिंग के दौरे से पहले पूरे महाबलीपुरम पर सात लेयर के सुरक्षा घेरे तैयार किए गए है। जिसके तहत करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। इसके अलावा 9 आईएएस अधिकारियों और विभिन्न विभागों के 34 वरिष्ठ अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ेंः आईएफएस अनुमुला गितेश शर्मा होंगे ऑस्ट्रेलिया में भारत के अगले उच्चायुक्त

जिनपिंग की सुरक्षा के लिए हर जगह-हर कोने में करीब 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आज शाम पांच बजे जिनपिंग की मुलाकात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनौपचारिक मुलाकात होगी। जिनपिंग दो दिन यानि की 11-12 अक्टूबर को दौरे पर रहेंगे। 


जिनपिंग के लिए महाबलीपुरम की सड़कों को चमकाया गया है। दोनों नेता व्यापार और कारोबारी संबंधों के विस्तार के तरीकों पर बात कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार बातचीत में राजनीतिक संबंधों, व्यापार तथा करीब 3500 किलोमीटर लंबी चीन-भारत सीमा पर शांति बनाये रखने पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार