मेरठ: 6 शातिर लुटेरों का भंडाफोड़, आईएमईआई नंबर बदलकर बेचते थे लूट के मोबाइल-लैपटॉप

डीएन संवाददाता

पुलिस ने 6 शातिर बदमाशों को दबोचते हुए आरोपियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल और लैपटॉप बरामद किए हैं। आरोपी लूट के मोबाइल और लैपटॉप के आईएमइआई नंबर बदलकर दिल्ली में बेचते थे। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..


मेरठ: नौचंदी थाना पुलिस ने 6 शातिर बदमाशों को दबोचते हुए आरोपियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल और लैपटॉप बरामद किए हैं। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आरोपी बेहद शातिर चोर हैं और लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी लूट के मोबाइल और लैपटॉप के आईएमइआई नंबर बदलकर उन्हें दिल्ली में बेच देते थे। जिसके चलते इस गिरोह का खुलासा हो पाना मुश्किल था।

यह भी पढ़ें: मेरठ: भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार, एक फरार
पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता करते हुए एसपी सिटी रणविजय सिंह ने इस गिरोह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शालीमार गार्डन निवासी वाजिद और सद्दाम, इत्तेफाक नगर निवासी शाहरुख, शावेज व उवेश और खैर नगर का निवासी ताबिश को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: मेरठ: होटल में युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म..आरोपी युवक गिरफ्तार
आरोपियों के कब्जे से चोरी और लूट के 33 मोबाइल, चार लैपटॉप और चोरी की बाइक बरामद की गई है। इसी के साथ आरोपियों के पास से 6 यूएफएस बॉक्स भी बरामद किए गए हैं। आरोपी मोबाइल और लैपटॉप के आईएमईआई नंबर बदलकर उन्हें दिल्ली में बेचते थे जिनसे उन्हें एक मोबाइल की कीमत लगभग 7 से 8 हजार रुपए मिलती थी। इस कीमत को आरोपी आपस में बांट लेते थे। एसपी सीटी ने बताया कि दबोचे गए बदमाश शातिर स्नैचर है जो अब तक लूट की दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद शहर में मोबाइल स्नैचिंग की घटनाओं पर लगाम लग सकेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार